युवक ने 2 पत्रकारों और एस.एच.ओ. पर लगाए ब्लैकमेल कर पैसे मांगने के आरोप

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2019 - 09:14 AM (IST)

भोगपुर(सूरी): भोगपुर शहर में एक युवक ने 2 पत्रकारों और एस.एच.ओ. पर ब्लैकमेल कर पैसे मांगने का आरोप लगाया है। पैसे मांगने की वीडियो भी वायरल हो गई है। आज भोगपुर में प्रैस कॉन्फ्रैंस दौरान बलवंत सिंह पुत्र गुरचरण सिंह निवासी एन.आर.आई. कालोनी ने 2 पत्रकारों पर ब्लैकमेल किए जाने और भोगपुर पुलिस से मिलीभगत कर घर में बिना किसी कारण छापा मार कर नकदी, लैपटॉप और परिवार के पासपोर्ट जबरदस्ती उठा ले जाने के आरोप लगाए हैं। पीड़ित बलवंत सिंह ने कहा कि 29 जुलाई को एस.एच.ओ. नरेश जोशी ने 15 पुलिस मुलाजिमों के साथ घर में रेड की थी। इस दौरान जो सामान और नकदी जब्त कर थाने ले जाई गई, उसे वापस नहीं किया गया। 

इसके बाद उक्त दोनों पत्रकारों ने मुझे अपनी दुकान पर बुलाया और फिर पशु अस्पताल में ले गए। दोनों पत्रकारों ने मामला खत्म करने के लिए 30 हजार रुपए की मांग की और पैसे न देने पर पुलिस की तरफ से मामला दर्ज किए जाने की धमकी दी। अगले दिन इन दोनों पत्रकारों ने पुलिस के नाम पर 2 लाख रुपए की मांग करनी शुरू कर दी। आपसी बातचीत के बाद दोनों पत्रकार 1 लाख रुपए की मांग पर अड़ गए और पैसे न देने पर पुलिस में उसके खिलाफ झूठा मामला दर्ज करने की धमकियां दीं। इसी बीच उसने दोनों पत्रकारों की पैसे मांगने की बात रिकार्ड कर ली।

इस बारे में वह एस.एच.ओ. भोगपुर नरेश जोशी से मिला और पत्रकारों की तरफ से पुलिस व मीडिया के नाम पर पैसे मांगने तथा पुलिस की तरफ से उसके घर से बरामद किए पैसे वापस देने की मांग की। एस.एच.ओ. ने मुझे लैपटॉप और पासपोर्ट वापस देकर यह कह कर थाने से भगा दिया कि अब जो भी करना है, वह पत्रकारों ने ही करना है। इसके बाद जब पत्रकारों को पैसे नहीं दिए तो फिर पुलिस ने 23 अगस्त को मुझ पर लड़ाई-झगड़े का मामला दर्ज कर दिया। पीड़ित ने उच्च पुलिस अफसरों से इंसाफ की गुहार लगाते हुए दोनों पत्रकारों और थाना प्रमुख भोगपुर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। 

swetha