पाक के लिए वैबसाइट हैक करने वाले कश्मीरी छात्रों से पुलिस ने की 8 घंटे पूछताछ

punjabkesari.in Sunday, Apr 29, 2018 - 08:08 AM (IST)

जालंधर(मृदुल): बस्ती मिट्ठू में पी.जी. में रहते सेंट सोल्जर इंस्टीच्यूट के स्टूडैंट आदिल खान जिसे दिल्ली पुलिस के साइबर सैल और स्पैशल सैल की टीम कल सुबह हिरासत में लेकर दिल्ली ले गई थी को व राजपुरा से गत दिवस हिरासत में लिए गए शाहिद मल्ला को कोर्ट में पेश कर 3 दिन का रिमांड लिया है। 


वहीं दिल्ली पुलिस ने करीब 8 घंटे तक करोलबाग स्थित स्पैशल सैल के कार्यालय में आदिल व शाहिद मल्ला से पूछताछ की जहां आदिल और शाहिद को सामने बैठाकर उनके लैपटॉप और मोबाइल फोन चैक किए गए और सारा डाटा उनसे एक्सैस करवाया गया। पुलिस ने उनसे उनकी तरफ से इस्तेमाल किए गए डाटा और वैबसाइट के बारे सारी जानकारी ली। उधर दूसरी ओर केस की जांच कर रहे दिल्ली साइबर सैल के ए.डी.सी.पी. अनीश रॉय ने सम्पर्क करने पर बताया कि आरोपी शाहिद और आदिल ने पूछताछ में कबूला है कि उन्होंने देश के नामी बैंकों सहित एजुकेशन और मैडीकल से संबंधित 500 वैबसाइट्स हैक कर डिफि स की हैं।

अनीश रॉय ने बताया कि दोनों आरोपियों ने जांच में कई और खुलासे किए हैं जिन्हें अभी सार्वजनिक नहीं किया जा सकता। इनके लैपटॉप और हार्ड ड्राइव से काफी क्लू मिले हैं, जिन्हें वैरिफाई किया जा रहा है। वहीं कश्मीर से आदिल के बड़े भाई सईद ने सम्पर्क करने पर बताया कि उसके भाई को पुलिस ने झूठे केस में फंसाया है और मीडिया का एक हिस्सा काफी गलत खबरें छाप रहा है। उसका भाई बेकसूर है। उसे बचाने के लिए हमने दिल्ली में एक महिला वकील को भी अप्वाएंट किया है। आदिल को इस तरह पकड़े जाने से वह, उनकी मां हमीदा आदिल व अन्य पारिवारिक सदस्य काफी परेशान हैं। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार से मांग की कि वह मामले की निष्पक्ष जांच करवाएं। 

Vatika