न्यू पृथ्वी नगर से 2 साल के बच्चे का अपहरण

punjabkesari.in Friday, Jan 04, 2019 - 09:10 AM (IST)

जालंधर(महेश): किशनपुरा के नजदीक पड़ते क्षेत्र न्यू पृथ्वी नगर में आज बाद दोपहर 2 साल के बच्चे के हुए अपहरण की सूचना ने कमिश्नरेट पुलिस में हड़कंप मचा दिया, जिसके बाद डी.सी.पी. गुरमीत सिंह, ए.डी.सी.पी. सिटी-1 परमिन्द्र सिंह भंडाल, ए.सी.पी. नवनीत सिंह माहल, थाना-8 के प्रभारी रूपिन्द्र सिंह व थाना रामा मंडी के प्रभारी जीवन सिंह मौके पर पहुंचे और अपह्रत हुए बच्चे आंशु के पिता प्रवासी मजदूर सोनू निवासी बिहार जो कि न्यू पृथ्वी नगर में मनजीत सिंह नामक व्यक्ति के घर में किराए पर रहता है व मां रेणु के बयान लेने केे बाद जांच शुरू की। 

पुलिस ने आस-पास लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज खंगाली लेकिन उसमें कुछ नहीं मिला। इसके बावजूद पुलिस ने लगातार अपने प्रयास जारी रखते हुए इस वारदात को ट्रेस कर लिया और अपहरण किए गए बच्चे आंशु को उसके मां-बाप के हवाले कर दिया। ए.डी.सी.पी. परमिन्द्र सिंह भंडाल ने बताया कि बच्चे की मां रेणु के मुताबिक वह घर में कपड़े छत पर डालने के लिए गई थी और नीचे बच्चा आंशु सोया पड़ा था। जब उसने नीचे आकर देखा तो बच्चा वहां न देख वह हैरान रह गई। आस-पास तलाश करने के बाद उसने इस संबंधी अपने पति सोनू को सूचित किया। 

पड़ोस में ही रहती एक महिला ने बताया कि उसके बच्चे को एक आदमी गोद में उठाए संतोखपुरा की तरफ ले जा रहा था और उसका बड़ा बच्चा भी उसके साथ ही उंगली पकड़े जा रहा था लेकिन वह उसकी उंगली छोड़कर आ गया, लेकिन छोटे बच्चे आंशु को वह अपने साथ ले गया। बच्चा उठाकर ले जाने वाले व्यक्ति को जब पता चला कि क्षेत्र में पुलिस पहुंच गई है तो उसने बच्चे को वहीं छोड़ दिया और क्षेत्र में ही रहती एक महिला ने उस बच्चे को लाकर ए.सी.पी. नवनीत सिंह माहल के हाथों में सौंप दिया। जांच में पता चला है कि बच्चे को उठाने वाला व्यक्ति अगरदीप था, वह बच्चे के पिता सोनू व मां रेणु का रिश्तेदार भी है। ऐसे में पीड़ित परिवार ने उस पर कोई भी कार्रवाई नहीं करवाई। ए.डी.सी.पी. भंडाल ने कहा है कि अगरदीप नामक व्यक्ति अभी पुलिस के हाथ नहीं लगा है। उसकी तलाश की जा रही है। उसके सामने आने पर स्पष्ट होगा कि उसने बच्चे को क्यों उठाया था। 

Vatika