एफ. एंड सी.सी. की बैठक में पास हुए 21 करोड़ के प्रस्ताव

punjabkesari.in Friday, Jan 24, 2020 - 09:45 AM (IST)

जालंधर(खुराना): नगर निगम की एफ. एंड सी.सी. कमेटी की एक बैठक मेयर जगदीश राजा की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान सीनियर डिप्टी मेयर सुरिन्द्र कौर, पार्षद गुरविन्द्र सिंह बंटी, निगम कमिश्रर दीपर्व लाकड़ा तथा अन्य अधिकारी उपस्थित हुए।

बैठक दौरान फैसला लिया गया कि शहर की सफाई हेतु 24 ट्रैक्टर-ट्रालियों को किराए पर लेने का टैंडर रद्द कर दिया जाए क्योंकि संबंधित ठेकेदार एक ही नम्बर की ट्रॉलियां विभिन्न जोनों के ठेकों में दिखा रहे थे। घपलेबाजी की आशंका के चलते यह टैंडर दोबारा लगाने का फैसला लिया गया जबकि किराए पर टिप्पर लेने का प्रस्ताव पास कर दिया गया। इसके अलावा 21 करोड़ रुपए के विकास कार्यों को पास किया गया। करीब डेढ़ करोड़ रुपए के विकास कार्य इसलिए पैंडिंग रख लिए गए क्योंकि प्रस्ताव पर वार्ड नहीं लिखे थे। सोढल मेले दौरान हुए 12 लाख रुपए के खर्चे के प्रस्ताव को भी पैंडिंग रखा गया।

बैठक दौरान होशियारपुर की बजवाड़ा सोसायटी से संबंधित प्रस्ताव पर डी.सी.एफ.ए. की रिपोर्ट तलब की गई। माना जा रहा है कि जहां नगर निगम के अधिकारी होशियारपुर से संबंधित ठेकेदारों की इस सोसायटी को फेवर कर रहे हैं वहीं एफ. एंड सी.सी. द्वारा भी सोसायटी पर की जाने वाली एफ.आई.आर. को लगातार टाला जा रहा है। 

गौरतलब है कि बजवाड़ा सोसायटी ने निगम के टैंडर भरते समय जाली दस्तावेज लगाए थे जो पकड़ में आ गए थे परंतु सोसायटी अब बहानेबाजी कर रही है कि उसके डिजीटल सिग्नेचर व पैन ड्राइव चोरी करके किसी और व्यक्ति ने टैंडर भर दिए। जब सोसायटी से चोरीशुदा दस्तावेजों की एफ.आई.आर. मांगी गई तो सोसायटी ने 21 दिसम्बर-2019 यानी कुछ दिन पहले दर्ज करवाई गई एफ.आई.आर. निगम को सौंप दी। इस फर्जीवाड़े पर निगम की फेवर कई सवाल खड़े कर रही है।

सबमर्सीबल पर मीटर न लगाने वालों पर हुई कार्रवाई
निगम के बस्ती शेख जोन की टीम ने आज संत नगर, हरगोबिन्द कालोनी, फ्रैंड्स कालोनी तथा मॉडल हाऊस क्षेत्रों में उन लोगों पर कार्रवाई की, जिन्होंने सबमर्सीबल पम्प पर मीटर नहीं लगवा रखे हैं। मौके पर 76,000 रुपए की वसूली की गई तथा एक कनैक्शन काटा गया।

Edited By

Sunita sarangal