खिलौना पिस्तौल दिखाकर लूटपाट करने वाले गिरोह के 3 सदस्य काबू

punjabkesari.in Wednesday, Jun 20, 2018 - 09:16 AM (IST)

जालंधर (रमन, माही): खिलौना पिस्तौल दिखाकर लूटपाट की वारदातों को अंजाम देने वाले लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश करते हुए थाना मकसूदां के अधीन पड़ती चौकी मंड की पुलिस ने गिरोह के 3 लोगों को लूट के सामान व वारदात में इस्तेमाल किए गए वाहनों समेत गिरफ्तार किया है। इन पर 2 अलग-अलग मामलों के तहत केस दर्ज किया गया है जबकि गिरोह का एक साथी फरार है जिसको पकडऩे के लिए पुलिस द्वारा छापेमारी की जा रही है।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान किरणदीप सिंह पुत्र गुरमीत सिंह निवासी पत्तड़ कलां, नविन्द्रजीत उर्फ राजा पुत्र चन्न सिंह निवासी पत्तड़कलां व जसवीर सिंह शीरा पुत्र रतन सिंह निवासी पत्तड़कलां के रूप में हुई है जिन्हें खैहरा माझा से गिरफ्तार किया गया। थाना मकसूदां के एस.एच.ओ. रमनदीप सिंह ने बताया कि सुमन बाला पत्नी लुका फरनीऊली निवासी आर्मी एरिया कपूरथला ने मंड चौकी में 16 जून को शिकायत दी थी कि वह अपने पति के साथ एक्टिवा पर जालंधर शहर की तरफ जा रही थी। करीब 4 बजे मंड अड्डे से थोड़ा दूर पीछे से 2 नौजवान मोटरसाइकिल से आए और उसके हाथ में पकड़ा हुआ पर्स छीनकर फरार हो गए जिसमें ए.टी.एम. कार्ड, आधार कार्ड, शिनाख्ती कार्ड व एक टैबलेट था। इस दौरान पीड़ित परिवार को सूचना मिली कि जिन लोगों ने उसका पर्स छीना, वे कपूरथला बस स्टैंड की तरफ घूम रहे हैं जिसकी सूचना तुरंत चौकी मंड की पुलिस को दी गई।

चौकी इंचार्ज नरिन्द्र रल्ल ने सूचना मिलते ही पुलिस पार्टी के साथ रेड कर 2 लोगों को काबू कर लूटा हुआ सामान बरामद कर लिया। पुलिस ने वारदात दौरान इस्तेमाल किया हुआ मोटरसाइकिल (नं. पी.बी. 08 डीके 1336) प्लैटिना भी बरामद कर लिया। पूछताछ में काबू किए लुटेरों ने माना कि 20 फरवरी को कपूरथला रोड जालंधर नजदीक सतलुज बॉडी फैक्टरी के पास से इसके साथी जसवीर सिंह उर्फ बीरा पुत्र रतन सिंह व राजवीर पुत्र बिक्कर सिंह निवासी पत्तड़कलां के साथ मिलकर जसवीर सिंह की कार ग्रैंड आई-10 (नं. पीबी 08 डीडी 7107) में सवार होकर एक कार को रोक कर उसमें सवार व्यक्ति व महिला से 8 हजार रुपए, एक मोबाइल, 2 सोने की अंगूठियां व सोने के कांटे छीन लिए थे।

ए.एस.आई. नरेशपाल ने वारदात में इस्तेमाल की कार व खिलौना पिस्तौल बरामद कर ली है। पुलिस ने बताया कि आरोपी नशे के आदी हैं जो नशे की पूॢत के लिए लूटपाट की वारदातों को अंजाम देते थे और साथ ही बेचने का धंधा भी करते हैैं। गिरोह का चौथा साथी राजवीर पुत्र बिक्कर सिंह निवासी पत्तड़कलां जो फरार है, को पकडऩे के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

Anjna