इंटरनैशनल रैसलर से मारपीट कर 31000 लूटे, लुटेरों ने सिर में दूध वाले डोलू व कड़े से किए कई वार

punjabkesari.in Saturday, Jan 18, 2020 - 10:54 AM (IST)

जालंधर(महेश): जंडूसिंघा में एच.डी.एफ.सी. के ए.टी.एम. पर दि ग्रेट खली दिलीप सिंह राणा के नाम की कंगणीवाल व हजारा गांव के नजदीक स्थित सी.डब्ल्यू. अकादमी के 24 साल के इंटरनैशनल रैसलर से मारपीट कर 31,000 रुपए लूट लिए जाने का मामला सामने आया है। लुटेरे वारदात को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गए। लुटेरों का शिकार हुए रैसलर दिनेश कुमार पुत्र रिटा. नायब सूबेदार राजेश निवासी गांव बरालू जिला भवानी (हरियाणा) को खून से लथपथ हालत में रामा मंडी के जौहल अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां डाक्टरों ने उसे 25 के करीब टांके  लगाए हैं। 

जौहल अस्पताल के सुपरिंटैंडैंट डा. अमित कुमार चौधरी ने बताया कि रैसलर के सिर में अलग-अलग जगह पर 7 वार किए गए थे। देहरादून, हरियाणा, हिमाचल, दिल्ली समेत कई राज्यों में राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर की रैसलिंग में अपना लोहा मनवा चुके रैसलर दिनेश ने आज सुबह देहात पुलिस के थाना आदमपुर की जंडूसिंघा पुलिस चौकी के प्रभारी एस.आई. रघुनाथ सिंह को दिए बयानों में बताया कि वह पिछले 5 साल से खली की एकैडमी में रैसलिंग की ट्रेनिंग ले रहा है। वह वीरवार की रात जंडूसिंघा स्थित ए.टी.एम. में 40 हजार रुपए निकलवाने के लिए गया था। उसके साथ उसका एक और साथी मुनीश दूबे भी मौजूद था। 

जंडूसिंघा पहुंचने पर वह एच.डी.एफ.सी. के ए.टी.एम. और मुनीश दूबे किसी दूसरे ए.टी.एम. में चला गया। वह जब ए.टी.एम. में अपने पैसे निकलवाने के लिए गया तो पीछे से 2 युवक भी वहां आ गए। उन्होंने उससे कहा कि उन्होंने कहीं जल्दी पहुंचना है इसलिए वह पहले पैसे निकाल लेते हैं। उसने उन दोनों को पैसे निकालने के लिए बोल दिया लेकिन उन्होंने कोई पैसा नहीं निकाला। ऐसेे में उसने अपने पैसे निकालने के लिए कार्ड मशीन में डाला और पहली बार 1 हजार रुपए और उसके बाद 3 बार 30 हजार (10-10 हजार) निकाल लिए। उसने एक और बार 10 हजार रुपए निकालने थे कि दोनों युवकों ने उसे वहीं पर दबोच लिया। एक ने उसे पकड़ लिया और दूसरे ने अपने हाथ में पकड़े हुए स्टील के दूध वाले डोलू से उसके सिर पर वार करने शुरू कर दिए।

उसनेे काफी हिम्मत करते हुए दोनों का मुकाबला किया लेकिन सिर पर लगातार वार होने के कारण वह उनका मुकाबला नहीं कर पाया। दोनों युवकों ने डोलू व हाथ में पहने हुए कड़े से उसका सिर खून से लथपथ कर दिया और हाथ में पकड़े हुए 31 हजार रुपए भी छीन लिए। इतने में उनके और साथी भी मोटरसाइकिलों पर वहां पहुंच गए और सभी ललकारे मारते हुए वहां से फरार हो गए। बाद में उसके साथी मुनीश दूबे ने और साथियों को एकैडमी से वहां बुलाया, जिसके बाद वे उसे अस्पताल ले आए। 

वारदात को अंजाम देेने वाले लुटेरों की हुई पहचान 
एच.डी.एफ.सी. बैंक के ए.टी.एम. पर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले लुटेरों की पुलिस ने पहचान कर ली है लेकिन अभी गिरफ्तारी किसी की नहीं हुई है। चौकी जंडूसिंघा के प्रभारी रघुनाथ सिंह ने बताया कि पुलिस ने रैसलर दिनेश कुमार के बयानों पर 323, 324, 427, 379 व 34 आई.पी.सी. के तहत थाना आदमपुर में केस दर्ज कर लिया है। लुटेरों में जंडूसिंघा का मौजूदा पंचायत मैम्बर भी शामिल बताया जा रहा है। उसके घर पुलिस ने रेड की थी लेकिन वह कल से ही घर से फरार है। 

खली भी पहुंचे अस्पताल 
रैसलर दिनेश कुमार का हालचाल जानने के लिए दि ग्रेट खली भी जौहल अस्पताल पहुंचे और दिनेश की स्थिति के बारे में डाक्टरों से बातचीत की। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से भी बात कर वारदात को अंजाम देने वाले लुटेरों को जल्द से जल्द पकड़ कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा। 

सिक्योरिटी गार्ड का नाम पूछा तो चौकी प्रभारी बोलेे टूर्नामैंट में हूं 
ए.टी.एम. पर ड्यूटी देने वाले सिक्योरिटी गार्ड का नाम जानने के लिए जब चौकी प्रभारी रघुनाथ सिंह से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह गांव हरिपुर में हो रहे कबड्डी टूर्नामैंट में व्यस्त हैं। उन्होंने कहा कि मारपीट का सिलसिला शुरू हुआ तो गार्ड अपनी जान बचाने के चक्कर में इधर-उधर हो गया। 

ए.टी.एम. के शीशे भी तोड़े  
रैसलर दिनेश कुमार को अपना शिकार बनाने वाले लुटेरों ने बैंक के ए.टी.एम. के शीशे तक तोड़ दिए। पता चला है कि ए.टी.एम. के हुए नुक्सान के बारे में बैंक के अधिकारियों ने भी पुलिस को शिकायत दी है। 

swetha