सिटी रेलवे स्टेशन केटिकट काऊंटरों के बाहर 32 इंच की LED स्क्रीनें इंस्टाल

punjabkesari.in Saturday, Feb 29, 2020 - 10:13 AM (IST)

जालंधर(गुलशन): सिटी रेलवे स्टेशन के रिजर्वेशन केंद्र और बुकिंग ऑफिस के टिकट काऊंटरों के बाहर शुक्रवार को एल.ई.डी. स्क्रीनें लगा दी गई हैं, ताकि टिकट लेते समय यात्रियों को पूरी जानकारी मिल सके। जिक्र योग्य है कि रिजर्वेशन केंद्र के 5 और बुकिंग ऑफिस के 4 टिकट काऊंटरों के बाहर पैनासोनिक कंपनी की 32 इंच की एल.ई.डी. स्क्रीनें लगाई गई हैं।

 इन स्क्रीनों पर 70 फीसदी विज्ञापन और 30 फीसदी रेलवे से जुड़ी जानकारियां उपलब्ध होंगी। इन स्क्रीनों को लगाने का ठेका पुणे की कंपनी को दिया गया है। कंपनी के कर्मचारियों द्वारा आज एल.ई.डी. स्क्रीन इंस्टाल कर दी गई। सी.एम.आई. दीपक के.पी. जोसेफ ने बताया कि इन एल.ई.डी. स्क्रीनों के लिए बिजली की फिटिंग हो चुकी है। कल इलैक्ट्रिकल विभाग द्वारा बिजली का कनैक्शन जोड़ कर इन्हें चालू कर दिया जाएगा। 

स्टेशन पर एयरपोर्ट की तरह एल.ई.डी. बोर्ड लगाने की प्रक्रिया भी जारी 
वहीं दूसरी तरफ सिटी रेलवे स्टेशन पर एयरपोर्ट की तरह एल.ई.डी. बोर्ड लगाने की प्रक्रिया भी जारी है। इसके लिए रेलवे के कमॢशयल विभाग द्वारा एक कंपनी को 5 साल के लिए 6.15 करोड़ में ठेका अलॉट किया गया है। इसमें तय शर्तों के मुताबिक कंपनी को स्टेशन के प्लेटफार्मों व सर्कुलेटिंग एरिया में कुल 2600 स्क्वेयर फीट जगह दी जाएगी। इसमें वह बोर्ड लगा सकेंगे। इसके लिए कंपनी के प्रतिनिधियों और रेलवे के संबंधित विभागों के इंचार्जों का ज्वाइंट सर्वे भी हो चुका है। कंपनी द्वारा लोकेशन फाइनल कर दी गई है, लेकिन रेलवे के इलैक्ट्रिकल, इंजीनियरिंग और एस.एन.टी. विभाग की अप्रूवल मिलने के बाद बोर्ड लगाने का काम शुरू होगा। इन पर भी यात्रियों को विज्ञापन और रेलवे अपडेट देखने को मिलेंगे। 

swetha