निगम ने मॉडल टाऊन में 4 बिल्डिंगों को किया सील

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2019 - 12:04 PM (IST)

जालंधर(खुराना): पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में दायर पी.आई.एल. का जवाब देने जा रहे जालंधर नगर निगम के अधिकारियों ने शहर की अवैध बिल्डिंगों पर आज भी अपनी कार्रवाई जारी रखी, जिसके चलते मॉडल टाऊन क्षेत्र में 4 बिल्डिंगों और मोता सिंह नगर में चल रही ब्यूटी एकैडमी को सील कर दिया गया। 

निगम कमिश्नर के निर्देशों पर निगम टीम ने मॉडल टाऊन मार्कीट में फैब्रिक शैक वाली बिल्डिंग और गोल मार्कीट के निकट कुछ अन्य दुकानों को सील कर दिया। फैब्रिक शैक वाली बिल्डिंग को पहले भी सील लगाई गई थी परन्तु राजनीतिक प्रभाव के चलते उसे खोल दिया गया था। इसी तरह मिट्ठापुर रोड पर गोल मार्कीट के निकट भी अवैध निर्माण को राजनीतिक संरक्षण हासिल था, जिसे अब सील कर दिया गया है। पॉश क्षेत्र में कार्रवाई करने के अलावा निगम टीम ने सईंपुर क्षेत्र में 2 फैक्टरियों को भी ताला जड़ दिया है। एक फैक्टरी चल रही थी जबकि दूसरी को अभी बनाया जा रहा था। 

बेरी ने जताई नाराजगी
सैंट्रल क्षेत्र से विधायक राजिंद्र बेरी ने निगम द्वारा की जा रही सीलिंग की कार्रवाई पर ऐतराज जताया है। आज इस सिलसिले में मेयर कार्यालय पहुंचे बेरी ने बिल्डिंग विभाग के स्टाफ को तलब करके पूरी जानकारी ली और कहा कि जिन बिल्डिंगों में मामूली कमियां हैं, उन्हें सील किया जाना गलत है क्योंकि उन कमियों को दूर किया जा सकता है।

Vatika