राजा का साथी नीरज चढ़ा STF के हत्थे, UP स्थित फैक्टरी पर जल्द कसा जाएगा शिकंजा

punjabkesari.in Saturday, Jul 21, 2018 - 10:28 AM (IST)

जालंधर(कमलेश, मृदुल): एस.टी.एफ. 1 लाख 67 हजार नशीली गोलियां, 4400 कैप्सूल, 75 टीके और बाइक सहित नीरज कुमार वासी टैगोर नगर बड़ी हैबोवाल को गांव सरनाणा के बस अड्डे के पास से गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ थाना पतारा में एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। वहीं, आरोपी को किसी सिंगर का रिश्तेदार भी बताया जा रहा है।

ए.आई.जी. जालंधर रेंज सुखविन्द्र सिंह भुल्लर ने बताया कि 18 जुलाई को जालंधर और लुधियाना एस.टी.एफ. के ज्वाइंट आप्रेशन में पकड़ा गया मङ्क्षनद्रवीर सिंह उर्फ राजा ही नीरज को नशीली गोलियां सप्लाई करता था। ए.आई.जी. भुल्लर ने बताया कि राजा के पकड़े जाने के बाद नीरज का पकड़ा जाना एस.टी.एफ. का फॉलोअप है। पुलिस पूछताछ में पता लगा है कि 12वीं तक पढ़ा नीरज मोटरसाइकिल पर बोरी में नशीली दवाइयों को पैक कर उन्हें बिलगा, तलवन, पतारा और आदमपुर के पैडलरों को सप्लाई करता था। नीरज से पुलिस द्वारा काबू की गई पल्सर बाइक के भी उसके पास कोई कागजात नहीं है। वह पहले लुधियाना में दवाइयां सप्लाई करता था। पैसों के लालच में वह पिछले 2 साल से राजा से नशीली दवाइयों लेकर आगे पैडलरों को सप्लाई करने लगा। वहीं, जांच में यह बात भी सामने आई है कि यू.पी. स्थित फैक्टरी से ऑर्डर की गई की दवाइयों की खेप ट्रांसपोर्ट के अलावा रेलवे से भी आती थी, जिसे अज्ञात व्यक्ति के नाम पर बुक कराया जाता था। ए.आई.जी. के अनुसार आरोपी राजा कम्पनी से 500 डिब्बे दवाइयों की बुकिंग करता था जिनमें से 100 डिब्बों का बिल ही नहीं होता था। इस तरह से 100 डिब्बों को अवैध रूप से लाया जाता था। यू.पी. पुलिस की सहायता से जल्द ही एस.टी.एफ. यू.पी. में स्थित फैक्टरी पर शिकंजा कसेगी। 

मैडीकल डिलीवरी को कराएंगे ऑनलाइन : भुल्लर
ए.आई.जी. भुल्लर ने कहा कि उनकी कोशिश होगी की ट्रांसपोर्ट या रेलवे में आने वाली सभी मैडीकल डिलीवरी को ऑनलाइन कराया जाए ताकि ऐसी किसी भी डिलीवरी को पुलिस मौके पर चैक कर सके और नशीली दवाइयों की सप्लाई लाइन को तोड़ा जा सके।

नशों से कमाए गए पैसों से अय्याशी करता था राजा
पुलिस ने बताया कि राजा नशीली दवाइयों से कमाए गए पैसों से खूब अय्याशी करता था और वह कई बार अय्याशी करने के लिए मलेशिया और थाईलैंड भी जा चुका है।

रेलवे में नशीली दवाइयों की सप्लाई आना चिंता का विषय
जिस तरह पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि अज्ञात लोगों के नाम पर नशीली दवाइयों की खेप मंगवाई जा रही थी जोकि एक ङ्क्षचता का विषय है। ऐसा होना कई महकमों पर सवालिया निशान खड़े करता है।

Punjab Kesari