माल गाड़ी के 5 डिब्बे पटरी से उतरे,कई गाडिय़ां रोकी गई

punjabkesari.in Thursday, May 24, 2018 - 09:08 AM (IST)

भोगपुर (राणा) गांव सनौरा के पास सायं लगभग 5 बजे के करीब जालंधर से पठानकोट जा रही एक माल गाड़ी के 5 डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसमें  कोई जानी नुक्सान तो नहीं हुआ लेकिन विभाग का भारी वित्तीय नुक्सान हो गया। माल गाड़ी में चीनी लोड थी। दुर्घटना के कारण लगभग 400 मीटर रेल ट्रैक तहस-नहस हो गया। इस कारण उक्त ट्रैक पर कई रेल गाडिय़ों को रोकना पड़ा। घटना के कारणों का पता नहीं चल सका।  रेलवे पुलिस घटना के कारणों की जांच कर रही है ।  

रेलवे के किसी भी अधिकारी ने मीडिया से नहीं की बात 
रेलवे प्रशासन में इस दुर्घटना को लेकर हड़कम्प मच गया। घटना पर रेलवे पुलिस व प्रशासन के कई अधिकारी पहुंचे पर किसी ने भी मीडिया से बात नहीं की। रेलवे प्रशासन जल्द से जल्द रेलवे ट्रैक चालू करने की कोशिश कर रहा है। पठानकोट से जालंधर साइड का ट्रैक देर रात तक चालू होने की उम्मीद है। 

यात्रियों के बैठने के बाद रद्द कर दी पठानकोट जाने वाली पैसेंजर ट्रेन
जालंधर (गुलशन): बुधवार शाम जालंधर-पठानकोट रेल सैक्शन पर मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरने के बाद रेल यातायात प्रभावित हो गया। इस दौरान कैंट से गुजरने वाली ट्रेनों के अलावा सिटी रेलवे स्टेशन से शाम 5.30 और 6.30 बजे पठानकोट जाने वाली पैसेंजर ट्रेनों को भी रद्द कर दिया गया।  

यात्री संजीव कुमार,राजेश शर्मा, दीपक व अन्यों ने बताया कि वे पठानकोट जाने के लिए ट्रेन में बैठे थे।  ट्रेन चलने के इंतजार में करीब 1 घंटे तक  बैठने के बाद ट्रेन के रद्द होने की अनाऊंसमैंट हो गई। ट्रेन के अचानक रद्द होने की वजह से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। यात्रियों ने कहा कि इसके बाद पठानकोट जाने वाली दूसरी ट्रेन को भी रद्द कर दिया गया, इसलिए यात्रियों को अपने गंतव्य की ओर जाने के लिए दूसरे माध्यमों का सहारा लेना पड़ा। 

Anjna