चोरी की वारदातों को अंजाम देने के लिए रिश्तेदारों ने बना रखा था मामू गैंग, 6 सदस्य गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Aug 18, 2018 - 07:03 PM (IST)

जालंधर (कमलेश): जालंधर रूरल पुलिस की नाक में दम करने वाले चोर गिरोह (मामू गैंग) को थाना लांबड़ा की पुलिस ने बेनकाब कर 6 सदस्यों को गिरफ्तार करके चोरी के सामान की बड़ी रिकवरी की है। आरोपियों से नशीला पदार्थ भी मिला है। इस गिरोह का मुखिया रामू मामू उर्फ रामू कबाडिय़ा अपने 4 साथियों के साथ फरार है जिसकी तलाश में रेड की जा रही है। 

थाना प्रभारी पुष्प बाली ने बताया कि उन्हें एक गुप्त सूचना मिली थी कि रामू कबाडिय़ा नामक व्यक्ति ने 11 सदस्यों का गिरोह बनाया हुआ है जिसमें उसने अपने रिश्तेदारों को ही शामिल किया हुआ है। सभी सदस्य यू.पी.-बिहार से संबंध रखते हैं और जालंधर रूरल इलाके में आकर सरगर्म हो गए हैं। पुलिस ने जब इस गिरोह का ट्रैप लगाया तो पता लगा कि यह गैंग लांबड़ा में ही बैठकर डकैती की वारदात को अंजाम देने के लिए योजना तैयार कर रहा है। पुलिस ने तुरंत रेड करके गैंग के 6 सदस्यों को काबू कर लिया। 

पकड़े गए आरोपियों की पहचान सुनील कुमार पुत्र जुगनू यादव निवासी बिहार हाल निवासी रिशी नगर, राजू पुत्र प्रकाश निवासी बिहार हाल निवासी मॉडल गवर्नमैंट स्कूल मॉडल टाऊन, संदीप कुमार पुत्र संतोष निवासी यू.पी. हाल निवासी 66 फुटी रोड, नंद कुमार पुत्र रोशन लाल निवासी यू.पी. हाल निवासी नजदीक क्योरो माल, मुखिया पुत्र लल्लू निवासी यू.पी. हाल निवासी पंजाबी बाग और कालू पुत्र मिशरी निवासी यू.पी. हाल निवासी अर्बन स्टेट-2 के रूप में हुई है। आरोपियों के पास से 4 मोटरसाइकिल, 2 ऑटो, टॉवर की 48 बैटरियां, इंटरनैट की 480 फुट वायर, 500 फुट केबल वायर, &2 किलो तांबा, पीतल की 55 टूटियां, 22 एंगल, 2 कलर टी.वी., 1 कटर, 2 दातर, 2 बेसबैट और 200 ग्राम नशीला पदार्थ बरामद किया है। पूछताछ में यह सामने आया है कि आरोपी नकोदर के इलाकों में मोबाइल टॉवर के साथ लगी बैटरियों और खेतों में लगे ट्यूबवैल को निशाना बनाते थे। इस गैंग खिलाफ सिटी नकोदर थाना में 2 केस दर्ज हैं जबकि रूरल के कई थानों में वांटेड भी हैं। 

Vatika