कर्फ्यू के बीच पड़ी दिनभर बारिश से आई बिजली की 725 शिकायतें

punjabkesari.in Sunday, Mar 29, 2020 - 12:44 PM (IST)

जालंधर(पुनीत): कर्फ्यू के बीच शुक्रवार को पड़ी दिनभर बारिश के कारण बिजली की 725 से करीब शिकायतें आईं ,जिन्हें निपटाने के लिए पावर निगम कर्मचारी खासी मशक्कत करते रहे। न्यू जवाहर नगर सहित कई इलाकों में पड़े गंभीर फॉल्ट को ढूंढने में कर्मचारियों को काफी पसीना बहाना पड़ा।

बताया जा रहा है कि जहां 725 के करीब फॉल्ट पड़े, वहीं शहर की 4 डिवीजनों में 7 के करीब फीडर बंद हुए, जिन्हें चालू करवाने में अधिक समय लगा। पावर निगम के कर्मचारी जहां एकतरफ शुक्रवार को फाल्ट ठीक करते रहे, वहीं शनिवार का दिन भी लाइनों की मुरम्मत में निकला। विभाग के जे.ई., एस.डी.ओ., लाइनमैन मौके पर डटे रहे जबकि वरिष्ठ अधिकारी फोन पर पल-पल की रिपोर्ट लेते रहे। वहीं, ठेके पर रखे स्टाफ को भी फील्ड में तैनात किया गया।

अधिकारियों के मुताबिक शुक्रवार को जिन लाइनों में बड़ा फॉल्ट आया था, वहां के इलाके की बिजली सप्लाई चालू करने के लिए दूसरी लाइन पर लोड डाला गया था। शनिवार को दोबारा से पुरानी लाइन पर वापस लोड शिफ्ट कर दिया गया। कुछ एक को छोड़कर शुक्रवार की सभी शिकायतें हल हो चुकी हैं थी लेकिन कुछ एक इलाके के उपभोक्ताओं का कहना था कि 1912 पर कई बार शिकायत करने के बावजूद उनके फोन नहीं मिले, जिसके चलते बिजली सुचारू होने में अधिक समय लगा।

पावर निगम के चीफ इंजीनियर गोपाल शर्मा ने कहा कि लोगों तक निर्विघ्न बिजली सप्लाई पहुंचाने के लिए फील्ड में काम करने वाले टैक्नीकल स्टाफ की छुट्टियां पहले ही रद्द की जा चुकी हैं ताकि किसी भी स्थिति से आसानी से निपटा जा सके। 

Edited By

Sunita sarangal