3 दिन बाद खुले कैश काऊंटरों से विभाग को बिजली बिलों की 9.2 करोड़ की कलैक्शन

punjabkesari.in Tuesday, Jun 09, 2020 - 02:14 PM (IST)

जालंधर(पुनीत): 3 दिनों के बाद खुले पावर निगम के कैश काऊंटरों से विभाग को 9.2 करोड़ रुपए की कलैक्शन हुई है। शुक्रवार से रविवार तक सरकारी छुट्टी होने के चलते आज दफ्तर खोले गए जिसमें बड़ी तादाद में बिजली उपभोक्ता बिल जमा करवाने के लिए आए। कफ्र्यू के बाद से खोले गए कैश काऊंटरों से विभाग को 50 करोड़ से अधिक की कलैक्शन हो चुकी है। 

विभाग को प्राप्त हो रहे राजस्व से कर्मचारियों को भी लाभ हो रहा है, क्योंकि अब उनकी तनख्वाह देने में विभाग के पास सरपल्स राशि है। इससे पहले बीते माह विभाग के पास कर्मचारियों को देने के लिए राशि भी नहीं रही। इसके चलते विभाग ने अपने कर्मचारियों को 40 प्रतिशत काट कर 60 प्रतिशत ही वेतन दिया। अब ठेकेदारों को भी भुगतान किया जा रहा है। इसके चलते अब विभाग वित्तीय तौर पर मजबूत हो रहा है। वहीं ऑनलाइन पेमैंट से भी विभाग को करोड़ों रुपए की राशि प्राप्त हो रही है।  

वहीं इंडस्ट्री द्वारा अब अपने बिलों की बड़े स्तर पर अदायगी की जा रही है। विभाग को सबसे अधिक राजस्व इंडस्ट्री द्वारा किए जा रहे भुगतान से हो रहा है। संबंधित डिवीजनों के एक्सियनों को उद्योगपतियों से लगातार संपर्क बनाने के लिए कहा जा रहा है ताकि जल्द बिलों की अदायगी हो सके। वहीं चीफ इंजीनियर गोपाल शर्मा व सर्कल हैड हरजिन्द्र सिंह बांसल इस पर लगातार अपडेट ले रहे हैं।

सेवा केन्द्रों में बड़ी तादाद पर अप्लाई हो रहे मीटर कनैक्शन 
सेवा केन्द्रों में बड़ी तादाद में मीटर कनैक्शन अप्लाई हो रहे हैं जिससे विभाग को लाखों रुपए का राजस्व प्राप्त हो रहा है। पिछले 10 दिनों में सैंकड़ों की संख्या में मीटरों की एप्लीकेशन प्राप्त हुई है। विभाग द्वारा पहले कनैक्शन देने पर जो रोक लगाई गई, वह अब हटा दी गई है। इसके चलते टैंपरेरी कनैक्शन बड़े स्तर पर जारी किए जा रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News