पंजाब में बूचडख़ाने खुलवाकर आपसी भाईचारा खराब करना चाहती है ‘AAP’

punjabkesari.in Saturday, Feb 29, 2020 - 10:18 AM (IST)

जालंधर(खुराना): पंजाब विधानसभा में गत दिवस आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमन अरोड़ा व अन्य द्वारा प्रस्ताव पेश करके जिस प्रकार आवारा गऊओं को बूचडख़ाने में भेजने की मांग रखी गई थी, उसे लेकर मचे बवाल के बीच पंजाब गौसेवा आयोग के पूर्व चेयरमैन कीमती भगत ने अमन अरोड़ा को मंदबुद्धि व दुष्ट कहते हुए आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी दिल्ली की तरह पंजाब में भी साम्प्रदायिकता फैलाना चाह रही है। पंजाब में बूचडख़ानों की वकालत करके आप पार्टी जहां आपसी भाईचारे को खराब करना चाहती है, वहीं दिल्ली की तरह दंगे भड़काने की भी साजिश रची जा रही है।

उन्होंने कहा कि अकाली-भाजपा सरकार के कार्यकाल दौरान गौधन की रक्षा पर करीब 100 करोड़ रुपया खर्चा गया, जिससे हर जिले में 25-25 एकड़ में गौशालाएं बनाई गईं और डिप्टी कमिश्ररों को करोड़ों की ग्रांट दी गई। आज भी पंजाब सरकार के पास गौ सैस के रूप में इक_ा किया गया करीब 90 करोड़ रुपया पावरकॉम, एक्साइज व ट्रांसपोर्ट विभाग के पास पड़ा हुआ है जिसे गौधन की रक्षा पर खर्च करने का सुझाव देने की बजाय गऊओं को बूचडख़ाने भेजने की वकालत की जा रही है।

उन्होंने कहा कि पंजाब गुरुओं-पीरों की धरती है और प्रत्येक गुरु ने हर जीव को परमात्मा का अंश बताया है। ऐसे में यह प्रस्ताव घोर ङ्क्षनदनीय है। उन्होंने कहा कि सरकार को प्रयास करके हजारों एकड़ गौचर भूमि पर हुए कब्जों को छुड़वाना चाहिए। इस अवसर पर उनके साथ मणि कुमार, हरभजन सिंह खड़क, वेद प्रकाश, मंगल दास, सुरिन्द्र भगत व शम्मी भगत भी थे।

swetha