रेल लाइनों पर बैठ कर शराब पी रहा फ्रूट विक्रेता ट्रेन के इंजन में फंसा, घसीटती ले गई ट्रेन

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2019 - 11:04 AM (IST)

जालंधर(गुलशन): नागरा फाटक के पास रेल लाइनों पर बैठ कर शराब पीना एक व्यक्ति को भारी पड़ गया। जम्मू तवी-अहमदाबाद एक्सप्रैस (19224) ट्रेन की चपेट में आकर उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान सतनाम कुमार (55) पुत्र हरगोविंद राम निवासी बस्ती शेख के रूप में हुई है। मृतक मकसूदां मंडी में फ्रूट बेचने का काम करता था। मृतक के भाई बॉबी की भी मकसूदां मंडी में कर्ण-बॉबी एंड कंपनी के नाम से फ्रूट की दुकान है। 

घटनास्थल से मिली जानकारी के मुताबिक सतनाम रेल लाइनों पर बैठ कर शराब पी रहा था और दूसरी तरफ से ट्रेन आ रही थी। शराब के नशे में उसे ट्रेन आने का पता नहीं चला। ट्रेन के ड्राइवर ने काफी हॉर्न भी बजाया, परंतु वह रेल लाइनों से नहीं हटा तो ड्राइवर ने एमरजैंसी ब्रेक लगाने की कोशिश की, लेकिन ट्रेन रुकने से पहले वह इंजन से टकरा कर इंजन के आगे ही फंस गया, जिसे ट्रेन काफी दूर तक साथ ले गई। इस दौरान उसकी मौत हो गई। ट्रेन रुकते ही मौके पर मौजूद लोगों ने उसे इंजन के आगे से निकाला। सूचना मिलने पर जी.आर.पी. के ए.एस.आई. पाल कुमार मौके पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लिया। मृतक की जेब से मिले एक विजीटिंग कार्ड से उसकी शिनाख्त हुई। विजीटिंग कार्ड उसके भाई बॉबी की फर्म कर्ण-बॉबी एंड कंपनी का था। फोन करने के बाद तुरंत मृतक का भाई बॉबी, बेटा व अन्य लोग मौके पर पहुंचे और शव की शिनाख्त की। 

मौके पर मौजूद लोगों का कहना था कि उक्त व्यक्ति खुदकुशी करने की नीयत से ही रेल लाइनों पर बैठ कर शराब पी रहा था, जबकि उसके भाई बॉबी का कहना है कि वे चार भाई हैं। सतनाम सबसे बड़ा भाई था। उसे शराब पीने की आदत तो थी, लेकिन किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं थी। वह सुबह 4 बजे मंडी आया और रोजाना की तरह दोपहर को मंडी से घर जाने के लिए निकला था। पुलिस का फोन आने के बाद उन्हें घटना के बारे में जानकारी मिली।  बॉबी ने बताया कि मृतक के 2 बेटे और एक बेटी है। एक बेटा और बेटी शादीशुदा है, जबकि एक बेटा अभी कुंवारा है। थाना जी.आर.पी. की पुलिस ने इस संबंध में धारा-174 के तहत कार्रवाई कर शव को सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है। ए.एस.आई. पाल कुमार ने कहा कि कल पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द किया जाएगा।

Vatika