डी.एम.यू. की चपेट में आने से साधु की दाईं बाजू कटी

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2019 - 09:50 AM (IST)

जालंधर(गुलशन): सिटी रेलवे स्टेशन पर मंगलवार शाम करीब 4 बजे रेल लाइनें पार करते समय एक साधु डी.एम.यू. की चपेट में आ गया जिससे उसकी दाईं बाजू कटकर अलग हो गई। साधु की पहचान बरेली के रहने वाले रोशन गिरि (60) के रूप में हुई है। घटना की सूचना डिप्टी एस.एस. सर्बजीत सिंह ने जी.आर.पी. और 108 एम्बुलैंस को दी।

सूचना मिलने पर जी.आर.पी. के ए.एस.आई. पाल कुमार व ललित कुमार मौके पर पहुंचे लेकिन काफी देर तक एम्बुलैंस स्टेशन पर नहीं पहुंची। एम्बुलैंस के इंतजार में साधु काफी देर तक घायलावस्था में आर.पी.एफ. थाने के पास प्लेटफार्म-1 पर पड़ा रहा। एम्बुलैंस आने के बाद जी.आर.पी. ने उसे सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया। पुलिस के मुताबिक साधु रेल लाइनें पार कर रहा था कि अचानक ठोकर लगने से वह रेल लाइनों में जा गिरा। दूसरी तरफ से अमृतसर की ओर से डी.एम.यू. आ रहा था जिसकी चपेट में वह आ गया। 

रेलवे अस्पताल में एम्बुलैंस का प्रबंध नहीं 
जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन ए-1 कैटेगरी के अधीन आता है। यहां रोजाना करीब 50 हजार यात्री आते-जाते हैं। अक्सर कोई न कोई हादसा भी हो जाता है लेकिन आपात् स्थिति में किसी मरीज को अस्पताल पहुंचाने के लिए रेलवे के पास एम्बुलैंस का प्रबंध नहीं है। कई बार घायल यात्री एम्बुलैंस के अभाव में अपनी जान गंवा चुके हैं। 

swetha