रातभर लगने शुरू हो गए नाके, 10 ओवरलोड टिप्पर बाऊंड

punjabkesari.in Saturday, Mar 24, 2018 - 09:46 AM (IST)

जालंधर (शौरी): सड़क हादसों की मुख्य वजह बनने वाले ओवरलोड टिप्परों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस ने प्रात: तक नाके लगा कर उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की है। ट्रैफिक पुलिस में तैनात इंस्पैक्टर सुरिंद्र सिंह ङ्क्षछदा के नेतृत्व में बनी स्पैशल पार्टी में शामिल ए.एस.आई. जसबीर सिंह ने पुलिस कर्मचारियों के साथ वडाला चौक, गुरु रविदास चौक, पी.ए.पी. चौक, लम्मा पिंड चौक, वर्कशॉप चौक आदि एंट्री प्वाइंटों पर नाकेबंदी कर कुल 10 ओवरलोड टिप्पर, जोकि रेत-बजरी से भरे पड़े थे, को बाऊंड किया।

सभी ड्राइवरों के पास थी फोटोस्टेट आर.सी. व ड्राइविंग लाइसैंस
हैरानी वाली बात यह देखने को मिली कि  सभी ड्राइवरों के पास आर.सी. व ड्राइविग लाइसैंस की फोटोस्टेट कॉपी थी, जबकि नियम के मुताबिक असली लाइसैंस व आर.सी. ड्राइवर को पास रखनी होती है। ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई से बचने के लिए कुछ ड्राइवरों ने अपने फोन से प्रभावशाली लोगों की बात करवानी चाही, लेकिन इंस्पैक्टर सुरिंद्र सिंह ने किसी से बात करने से साफ मना कर दिया। पुलिस की यह कार्रवाई गत रात्रि 9 से लेकर प्रात: 3 बजे तक जारी रही।

कोई सिफारिश न सुनें ट्रैफिक कर्मी : भल्ला 
ए.सी.पी. ट्रैफिक हरविंद्र सिंह भल्ला ने कहा कि पुलिस कमिश्नर के आदेशों के तहत ओवरलोड टिप्परों के खिलाफ ट्रैफिक विभाग ने पूरी तरह से सख्ती कर दी है। कोई भी ट्रैफिक कर्मचारी ऐसे ओवरलोड टिप्परों को रोके और कार्रवाई करे। इसके साथ ड्राइवरों द्वारा अपने फोन से किसी तरह की सिफारिश न सुनने की भी ए,सी.पी. भल्ला ने अपील की है।

Punjab Kesari