सोढल फाटक पर ट्रेन के इंजन के नीचे आकर कटा युवक

punjabkesari.in Wednesday, Jan 09, 2019 - 10:05 AM (IST)

जालंधर(गुलशन): स्थानीय सोढल फाटक पर एक युवक रेल लाइन पार करते समय ट्रेन के इंजन की चपेट में आकर कट गया। ड्राइवर ने ट्रेन रोक दी। इंजन के नीचे शव फंसा होने के कारण ट्रेन करीब आधा घंटा घटनास्थल पर खड़ी रही। सूचना मिलने पर जी.आर.पी. और आर.पी.एफ. के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और इंजन के नीचे फंसे शव को बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला और अपने कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल भेजा। मृतक की पहचान राजू (26) पुत्र रमेश कुमार निवासी गोपाल नगर के रूप में हुई है। मृतक राजू की दोनों बड़ी बहनें शादीशुदा हैं। एक छोटा भाई है जो ऑटो चलाता है। 

मिली जानकारी के मुताबिक जालंधर सिटी स्टेशन से दोपहर करीब 1.30 बजे निकली जम्मू तवी-अहमदाबाद एक्सप्रैस ट्रेन (19224) अभी सोढल फाटक के पास ही पहुंची थी कि एक युवक रेल लाइन पर आ गया। ड्राइवर ने काफी हार्न बजाया, एमरजैंसी ब्रेक भी लगाई लेकिन बावजूद इसके वह ट्रेन के इंजन के नीचे आ गया। किसी जानकार राहगीर से सूचना मिलने पर मृतक के परिजन भी घटनास्थल पर पहुंचे।

उसके पिता रमेश कुमार ने बताया कि वह पुरानी सब्जी मंडी में फ्रूट की रेहड़ी लगाते हैं और उनका बेटा कपड़े की दुकान पर सेल्स मैन था। उन्होंने बताया कि आज उसने काम से छुट्टी की थी। पता नहीं वह सोढल फाटक की तरफ क्या करने गया था। इसके बाद मृतक के पिता, ताया व दोनों जीजा जी.आर.पी. थाने पहुंचे। पिता रमेश कुमार ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि न तो कोई लड़ाई-झगड़ा हुआ और न ही उसे किसी प्रकार की कोई परेशानी थी। उन्होंने कहा कि घटना से पूरा परिवार स्तब्ध है। पुलिस ने इस संबंध में धारा 174 के तहत कार्रवाई की है। जी.आर.पी. के ए.एस.आई. हीरा सिंह ने बताया कि कल पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया जाएगा। 

Vatika