जाली अटार्नी बनाने के लिए फेक आधार कार्ड बनवाने वाले आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर लाई पुलिस

punjabkesari.in Sunday, Jul 28, 2019 - 10:16 AM (IST)

जालंधर(कमलेश): आदर्श नगर की कोठी नंबर 224 की नकली पॉवर ऑफ अटार्नी बना कर उसके असली मालिक को बेचने की साजिश में शामिल 2 आरोपियों को जालंधर पुलिस अमृतसर जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई है। हरपाल सिंह ने जाली अटार्नी बनाने से पहले कोठी के मालिक चरणजीत सिंह व खुद का फर्जी आधार कार्ड बनवाया था। इस साजिश में शामिल अर्जी नवीस विजय कुमार को पुलिस पहले ही अरैस्ट करके जेल भेज चुकी है। 

एस.एच.ओ. बिक्रम सिंह ने बताया कि चरणजीत सिंह निवासी आदर्श नगर की शिकायत पर पुलिस ने 224 नंबर कोठी को बेचने की साजिश में शामिल 7 लोगों पर केस दर्ज किया था। इस केस में विजय की अरैस्ट होने के बाद हरपाल सिंह पुत्र संतोख सिंह निवासी गुरु नानकपुरा अमृतसर व मंगल सिंह उर्फ मंगा पुत्र दया सिंह निवासी पावर साहिल रोड अमृतसर का नाम सामने आया था। पुलिस ने इनका रिकार्ड चैक किया तो पता लगा कि दोनों आरोपी चोरी के केस में अमृतसर की जेल में बंद हैं। 

पुलिस ने उक्त आरोपियों से पूछताछ करने के लिए उनका प्रोडक्शन वारंट लिया और जालंधर ले आई। पूछताछ में पता लगा कि हरपाल सिंह ने 224 नंबर कोठी के असली मालिक चरणजीत सिंह का अमृतसर से ही फर्जी आधार कार्ड बनवाया था जबकि अटार्नी बनाने व खुद की भूमिका निभाने के लिए स्वयं का भी फर्जी आधार कार्ड बनवा लिया था। मंगल भी आरोपी हरपाल सिंह के साथ इस साजिश में शामिल था। आरोपियों का रिमांड लेकर पूछताछ की जा रही है। इस केस में अभी भी कुछ अन्य लोगों के नाम सामने आ सकते हैं जिन्होंने जाली पॉवर ऑफ अटार्नी बनवाने के लिए भूमिका निभाई थी। इस केस में अभी अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी होनी बाकी है।  

विदेश भेजने के नाम पर ठगने वाला ट्रैवल एजैंट धरा
बारादरी पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले ट्रैवल एजैंट को गिरफ्तार किया है। किरण तुली पत्नी गुरशरण सिंह तुली वासी सिंबल चौक बटाला ने पुलिस को शिकायत दी थी कि ट्रैवल एजैंट अनवर पुत्र चांद शुक्ला निवासी लाडोवाली रोड ने ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए उससे 10 लाख 50 हजार की मांग की थी। इसके बाद अनवर को उन्होंने 7 लाख एडवांस और वीजा के लिए डॉक्यूमैंट्स दिए थे। ट्रैवल एजैंट ने उन्हें कहा कि वह दोहा कतर के रास्ते उन्हें ऑस्ट्रेलिया भेजेगा, एजैंट की बात मानकर वह दोहा कतर चली गई। जहां पर वह 2 महीने रही लेकिन एजैंट ने उसे ऑस्ट्रेलिया नहीं भेजा। इसके बाद वह भारत वापस आ गई। एजैंट पैसे देने से भी मुकर गया, जिसके बाद पुलिस को शिकायत दी। एस.एच.ओ. बिक्रम सिंह ने बताया कि पुलिस ने शिकायत के आधार पर जांच कर आरोपी अनवर खान पर मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

 

swetha