पुलिस कमिश्नर भुल्लर के निर्देशों पर ए.सी.पी. हरसिमरत ने नशों के सफाए को लेकर की पब्लिक मीटिंग

punjabkesari.in Wednesday, Feb 12, 2020 - 12:45 PM (IST)

जालंधर(शौरी): पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर के निर्देशों पर ए.सी.पी. सैंट्रल हरसिमरत सिंह ने पंजाब सरकार द्वारा नशों के खिलाफ शुरू किए गए अभियान को देखते हुए मोहल्ला महेन्द्रू में पब्लिक बैठक की, जिसमें उन्होंने लोगों से पूछा कि मोहल्लों में नशों की बिक्री तो नहीं होती है। 

उल्लेखनीय है कि पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत भुल्लर ने सभी पुलिस अधिकारियों को पब्लिक मीटिंगें करने के निर्देश दिए हुए हैं, जिसे देखते हुए ए.सी.पी. हरसिमरत सिंह ने पब्लिक मीटिंग की। ए.सी.पी. हरसिमरत सिंह ने कहा कि पुलिस नशों को खत्म करने के प्रति कृतसंकल्प है और अगर कोई मोहल्लों में नशा बेचता है तो उसकी सूचना तुरन्त पुलिस को दी जाए। नशों को अगर समाज में से पूरी तरह से खत्म करना है तो लोगों का सहयोग अनिवार्य है। पुलिस अपनी तरफ से लोगों को इस संबंध में पूरा सहयोग देने को तैयार है। नशा बेचने वाले की जानकारी देने वाले का नाम पुलिस द्वारा गुप्त रखा जाएगा। नशा बेचने वालों की जानकारी मोबाइल नं. 95929-18513 पर दी जा सकती है। 

इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्याएं भी सुनीं। लोगों ने कहा कि मोहल्ला महेन्द्रू के आसपास सड़क पर ऑटो खड़े रहते हैं जिससे ट्रैफिक की समस्या गंभीर बनी रहती है। इस पर ए.सी.पी. ने कहा कि वह इस संबंध में ट्रैफिक पुलिस के साथ तालमेल करते हुए इस समस्या से लोगों को निजात दिलाने की पूरी कोशिश करेंगे। 

उन्होंने कहा कि कुछ शरारती तत्वों ने यह अफवाह उड़ा दी थी कि मोहल्ले में नशा बिकता है, जिस पर मोहल्ले की काफी सर्च की गई थी। मीटिंग में लोगों ने माना कि मोहल्ला महेन्द्रू में नशों की बिक्री नहीं होती है। मीटिंग में ए.डी.सी.पी. (इंवैस्टीगेशन) गुरमीत सिंह ने भी लोगों से अपील की कि वे बिना डरे पुलिस को सहयोग दें क्योंकि यदि समय रहते युवा पीढ़ी को गलत रास्ते में जाने से न रोका गया तो भविष्य में वे नशे के दलदल में फंस जाएंगे।

फ्लैक्स बोर्ड तथा सी.सी.टी.वी. कैमरे लगने से परिस्थितियां और सुधरेंगी
इस अवसर पर मौजूद ए.डी.सी.पी. सुडरविजी ने कहा कि पुलिस द्वारा जल्द ही शहर के विभिन्न स्थानों पर फ्लैक्स बोर्ड तथा सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए जा रहे हैं। इस पर लोगों से सहयोग की अपील के साथ-साथ सार्वजनिक रूप से टैलीफोन नम्बर भी दिए जाएंगे, जिन पर लोग नशा तस्करों की सूचनाएं दे सकेंगे। 

Edited By

Sunita sarangal