मुंह ढककर दोपहिया वाहन चलाने वाली युवतियों को ACP की नसीहत- जान की परवाह करो

punjabkesari.in Tuesday, Oct 09, 2018 - 12:07 PM (IST)

जालंधर: मुंह ढककर वाहन चलाने वाली महिलाओं व युवतियों पर सोमवार को ए.सी.पी. ट्रैफिक ने शिकंजा कसा। बी.एम.सी. चौक व बाद में गुरु नानक मिशन चौक पर नाकाबंदी दौरान ए.सी.पी. ट्रैफिक जंग बहादुर शर्मा ने मुंह ढककर दोपहिया वाहन चलाने वाली युवतियों व महिलाओं के चालान काटे।

ए.सी.पी. ने युवतियों को जान की परवाह करने को कहा और हैल्मेट पहनने की अपील की।  कुछ युवतियों ने धूप से बचने के लिए मुंह ढकने की बात कही, लेकिन ए.सी.पी. ने कहा कि कवर हैल्मेट पहनें। उन्होंने कहा कि वाॄनग के बाद अब मुंह ढककर वाहन चलाने वालों पर संबंधित थानों की पुलिस को साथ लेकर धारा-188 के अधीन कार्रवाई शुरू की जाएगी। ‘प्रैस’ लिखवा कर नाकों से बचने वालों पर भी कसा शिकंजा: वाहनों पर ‘प्रैस’ लिखवा कर घूम रहे लोगों के भी चालान काटे गए। करीब 14 ऐसे लोगों ने अपने वाहनों पर ‘प्रैस’ लिखवाया हुआ था, जो किसी भी प्रैस से नहीं जुड़े थे। सोमवार को कुल 311 वाहनों के चालान काटे गए।

नो-पार्किंग में खड़ी कारों व दोपहिया वाहनों के काटे चालान
गुरु नानक मिशन चौक के आसपास नो-पार्किंग में खड़े वाहनों के भी ए.सी.पी. ने चालान कटवाए। ये वाहन जाम का कारण बन रहे थे, जिसके कारण ए.सी.पी. ने कई गाडिय़ों को उठवाया और दोपहिया वाहनों के स्टिकर चालान काटे। शहर के कई चौराहों पर नाके लगा कर नो-एंट्री एरिया में घुस रहे भारी वाहनों के भी चालान काटे गए।

Vatika