ADC विशेष सारंगल ने निगम चुनावों के लिए EVM की पहले स्तर पर की चैकिंग

punjabkesari.in Monday, Jan 18, 2021 - 05:07 PM (IST)

जालंधरः अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास)-कम-अतिरिक्त जिला चुनाव अधिकारी विशेष सारंगल ने सोमवार को जालंधर की छह नगर कौंसिलों और दो नगर पंचायतों के मतदान में इस्तेमाल की जाने वाली इलैक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) की पहले स्तर की चैकिंग की। सारंगल ने अधिकारियों के साथ लाडोवाली रोड स्थित सरकारी पॉलीटेक्निक कालेज फार वूमैन का दौरा किया और सभी 336 ईवीएम का निरीक्षण किया। अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने अलग-अलग राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में मतदान दौरान इस्तेमाल की जाने वाली 336 बैलट यूनिट और 336 कंट्रोल यूनिट मशीनों के कामकाज की जांच की।

PunjabKesari

सारंगल ने आगे कहा कि इस दौरे का मुख्य उदेश्य मतदान में स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से वोटिंग को यकीनी बनाना है। उन्होनें वेल इंडिया के इंजीनियरों के साथ भी विस्तार से बातचीत की, जिनको विशेष तौर पर मतदान के लिए यहां कालेज कंपलैक्स में नियुक्त किया गया। इंजीनियरों ने उनको बताया कि यह सभी ईवीएम प्रयोग के लिए तैयार है।

अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जिला प्रशासन की तरफ से यह यकीनी बनाने के लिए पहले ही व्यापक प्रबंध किए गए हैं कि नागरिक मतदान दौरान शांतमयी और निष्पक्ष ढंग से अपने वोट के अधिकार का प्रयोग करे। उन्होंने बताया कि जालंधर की छह नगर कौंसिलों करतारपुर, फिल्लौर, नकोदर, नूरमहल, अलावलपुर, आदमपुर और नगर पंचायतों महतपुर और लोहियां खास में मतदान होना है। उन्होंने बताया कि यह मतदान छह कौंसिलों और दो नगर पंचायतों के 110 वार्डों में होने जा रहा है।

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here-


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News