कर्फ्यू के दौरान जरूरी वस्तुओं की होम डिलीवरी करने का प्रशासन ने उठाया बीड़ा, 1-2 दिनों में स्थिति बनेगी सामान्य

punjabkesari.in Thursday, Mar 26, 2020 - 03:57 PM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): डिप्टी कमिश्रर वरिन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि कर्फ्यू के दौरान जनता को फल-सब्जियां, दवाइयां व अन्य जरूरी वस्तुएं घर बैठे उपलब्ध करवाने के लिए जिला प्रशासन के सभी अधिकारी कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने विगत कल स्वास्थ्य विभाग, खाद्य आपूर्ति विभाग, एस.डी.एम., तहसीलदारों सहित कई सम्पर्क नम्बर सार्वजनिक किए थे, ताकि अगर किसी व्यक्ति को जरूरी वस्तुएं मिलने सहित कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या आती है तो वे इन संबंधित नम्बरों पर सम्पर्क करके सुविधा हासिल कर सकते हैं।

डिप्टी कमिश्रर ने कहा कि पंजाब सरकार ने पहले लोगों को लॉकडाऊन करके कई प्रकार की सुविधाएं प्रदान की थीं परन्तु लोग इन सुविधाओं का लाभ उठाने की बजाय बड़ी तादाद में सड़कों पर उतर आए, जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा बढ़ गया था, जिसको देखते हुए पंजाब सरकार ने एकाएक सभी जिलों में कफ्र्यू लगाने का फैसला किया। डिप्टी कमिश्रर ने कहा कि चूंकि यह फैसला एकाएक लिया गया था। कर्फ्यू में इस कारण कोई ढील नहीं दी जा रही ताकि लोग ढील के दौरान एक बार फिर सड़कों पर न उतरें जिससे पिछले 3-4 दिनों में कोरोना वायरस की चेन को तोडऩे का जो प्रयास हुआ है, वह नाकाम न साबित हो। 

वरिन्द्र शर्मा ने बताया कि आज लोगों को जारी किए पहले संपर्क नम्बरों से बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ा परन्तु करीब 20 लाख की आबादी में घर-घर वस्तुएं पहुंचाए जाने का जो बीड़ा जिला प्रशासन ने उठाया है, उसके समुचित प्रबंध करने में कुछ दिनों का समय लगेगा। आज प्रशासन ने बड़ी तादाद में शहर की राशन, सब्जियों, दवाइयों सहित जरूरत की कई वस्तुओं की बिक्री करने वाले दुकानदारों की एक बड़ी लिस्ट सार्वजनिक की है। इस सूची में शामिल सभी दुकानदारों व कारोबारियों को विशेष पहचान पत्र जारी किए जा रहे हैं। 1-2 दिन की तकलीफें हमें बर्दाश्त करते हुए प्रशासन को सहयोग देना चाहिए।

Reported By

Jatinder Chopra