2 मौतों के बाद बाजारों में बड़े स्तर पर चली तारों की मैंटेनेंस मुहिम

punjabkesari.in Wednesday, Jul 15, 2020 - 01:54 PM (IST)

जालंधर(पुनीत): बीते दिनों बारिश के चलते खड़े पानी में बिजली की तारें टूट कर गिरने की वजह से करंट की चपेट में आने से 2 व्यक्तियों की मौत हो गई। इसके बाद आज बाजारों में बड़े स्तर पर तारों की मैंटेनेंस मुहिम चलाई गई। आधा दर्जन के करीब कर्मचारी शाम तक पीर बोदला बाजार व आसपास के इलाकों में काम करते रहे। जहां एक तरफ विभागीय अधिकारी इसे रूटीन वर्क के साथ-साथ सिस्टम को अपडेट करने की बात कर रहे हैं वहीं एन.जी.ओ. हसदा वसदा पंजाब ने कहा कि जो 2 मौते हुई उसके सबूत मिटाने के लिए विभाग ने यह कार्य करवाया है। 

सनर रहे कि 10 जुलाई को तेल वाली गली में रहने वाले बाप-बेटा गुलशन कुमार व उसका बेटा मन्ना रात को पीर बौंदला बाजार से गुजर रहे थे। इस दौरान गली में खड़े पानी की एक तार टूट कर गिरी हुई थी जिससे पानी में करंट आ चुका था, इस दौरान जैसे ही गुलशन व मन्ना ने पानी से गुजरने की कोशिश की तो मौके पर उन्हें जबरदस्त करंट लगा कि उनकी मौके पर मौत हो गई। इसके चलते एन.जी.ओ. हसदा वसदा पंजाब के इकबाल सिंह ढींढसा, गुरमती सिंह बिट्टू सहित संस्था के मैंबरों ने दोषियों पर कार्यवाही की मांग को उठाया। कल पत्रकार वार्ता के दौरान उठाई गई दोषियों के खिलाफ कार्रवाह की मांग  के बाद आज की रिपेयर को दिखावा बताया जा रहा है। वहीं अधिकारियों का कहना है कि विभाग ने पिछले समय के दौरान करोड़ों रुपए खर्च करके सिस्टम में सुधार किया है। 

विभाग द्वारा इन 2 मौतों के बाद मौका मुआयाना करके रिपोर्ट पटियाला भेजी गई है लेकिन अभी तक पटियाला से किसी तरह का कोई रिस्पांस नहीं आया है। आने वाले दिनों में जो कार्रवाही होगी उसपर सबकी नजरें अटकी हुई है क्योंकि समाज सेवकों द्वारा मृतक गुलशन की मां को मुआवजा व पैंशन देने की मांग जोर पकड़ रही है। 

Vaneet