मैच में पैसे हारने पर भाजपा नेता के भाई ने साथियों के साथ की थी किडनैपिंग

punjabkesari.in Tuesday, Jan 28, 2020 - 09:07 AM (IST)

जालंधर(वरुण): सिविल अस्पताल के सीनियर सहायक की किडनैपिंग और फिरौती मांगने के मामले में थाना एक की पुलिस ने अज्ञात लोगों पर केस दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि एक भाजपा नेता के भाई द्वारा अपने साथियों के साथ मिल कर यह कांड किया गया था क्योंकि मैचों में वह काफी पैसे हार चुका था। 

पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर को दी गई शिकायत में सीनियर सहायक शुभ प्रकाश त्रेहन पुत्र केवल किशन निवासी रोज पार्क गुलाब देवी रोड ने आरोप लगाए थे कि शुक्रवार की रात वह अपने वार्ड सर्वैंट बलवंत के भाई सूरज के घर बेटी होने पर बधाई देने गया था। सब्जी मंडी में उन दोनों ने एक ढाबे में शराब पी और रात 9 बजे वह घर के लिए निकले। ढाबे से कुछ ही दूरी पर सूरज सिगरेट लेने गया जबकि उसी दौरान एक इंडिका कार (पीबी 08 एमबी 1730) उसके पीछे आकर रुकी, जिसमें से उतरे एक व्यक्ति ने जबरदस्ती उसे कार में डाल लिया। गाड़ी में पहले से ही सूरज भी बैठा था। 

शुभ प्रकाश का आरोप है कि गाड़ी में सवार लोगों ने उसके साथ पहले तो मारपीट की और बाद में जैकेट से मुंह बांध दिया। आरोपी 40 मिनट तक उसे घुमाते रहे और बाद में एक खेत में जाकर गाड़ी रोक दी। शुभ प्रकाश ने कहा कि गाड़ी सवारों ने रास्ते में ही उसका मोबाइल बाहर फैंक दिया और फिर जेब से 7 हजार रुपए व ए.टी.एम. भी निकाल लिए। आरोपियों ने कहा कि उसे जान से मारने के लिए उन्हें 20 लाख रुपए की सुपारी मिली है लेकिन वह अगर 30 लाख रुपए देगा तो उसकी जान बख्श देंगे। काफी मिन्नतें करके शुभ प्रकाश ने 10 लाख रुपए में सैटलमैंट कर ली। उक्त लोग उसे फिर सूरज के भाई के घर ले गए जहां से जल्द से जल्द पैसे लेकर लौटने को कहा और न आने पर जान से मारने की धमकी दी। 

जैसे ही शुभ प्रकाश गाड़ी से उतरा तो वह सूरज के भाई के साथ घर के अंदर चला गया और फिर दरवाजा बंद कर दिया। कुछ समय के बाद जब वह वापस नहीं लौटे तो उक्त लोग गाड़ी समेत वहां से चले गए। इसके अगले दिन ही शुभ प्रकाश ने पुलिस कमिश्नर को शिकायत दे दी। मामला जांच के लिए ए.सी.पी. वैस्ट को सौंपा गया, जिसके बाद थाना एक की पुलिस को शिकायत भेजी गई। थाना प्रभारी सुखबीर सिंह ने कहा कि शुभ प्रकाश के बयानों पर फिलहाल अज्ञात लोगों के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि जांच के बाद ही उक्त लोगों को नामजद किया जाएगा। फिलहाल पुलिस का कहना है कि अगर किसी भाजपा नेता के भाई का हाथ हुआ तो उसे भी नामजद किया जाएगा।

पहले भी कर चुका है ऐसे कई कांड
भरोसेमंद सूत्रों की मानें तो इस वारदात में एक भाजपा नेता के भाई का हाथ है। दरअसल नेता का भाई मैचों में पैसे हार चुका था। उसे पता था कि शुभ प्रकाश के पास पैसे हैं जिसे डरा कर वह लेना चाहता था, लेकिन सीनियर सहायक शुभ प्रकाश बच निकला और समय पर ही पुलिस को शिकायत दे दी। बताया जा रहा है कि भाजपा नेता का यह भाई पहले भी तीन-चार बार ऐसे कांड कर चुका है लेकिन जिनके साथ उसने ऐसा किया, उन्होंने डर के मारे इसकी शिकायत पुलिस में नहीं दी।

Edited By

Sunita sarangal