कमिश्नर ऑफिस में शमशेर खैहरा व यूनियन नेताओं के बीच हुआ समझौता

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2019 - 09:13 AM (IST)

जालंधर(खुराना): नगर निगम कमिश्नर दीपर्व लाकड़ा के ऑफिस में रविवार को हुई एक बैठक दौरान कांग्रेसी पार्षद शमशेर खैहरा और नगर निगम की यूनियन के नेताओं के बीच समझौता हो गया। इसके बाद सफाई कर्मचारियों ने खैहरा के वार्ड में सोमवार से सफाई का काम शुरू करने की घोषणा कर दी है। गौरतलब है कि बुधवार 11 सितम्बर को वार्ड नं. 8 के कांग्रेसी पार्षद शमशेर सिंह खैहरा ने अपने वार्ड में पड़ते नंगल शामां पिट कम्पोस्टिंग यूनिट के परिसर वाले मेन गेट को ताला लगा दिया था जिस कारण डॉग कम्पाऊंड का स्टाफ भी अंदर बंद होकर रह गया था। पार्षद खैहरा को इस बात का रोष था कि नगर निगम आसपास के सभी वार्डों का कूड़ा नंगल शामां में खोदी गई पिट्स में फैंकना शुरू हो गया है जिस कारण उसके वार्ड के निवासी रोष व्यक्त कर रहे हैं।

पार्षद खैहरा द्वारा ताला लगाने से पूर्व वहां उपस्थित निगम स्टाफ व खैहरा के बीच गाली-गलौच तक हुई थी। इसके बाद कमिश्नर को शिकायत लगाई गई और उन्होंने मौके पर खुद आकर खैहरा द्वारा लगाए गए ताले को तुड़वाया था। उसी शाम कमिश्नर ने यूनियन नेताओं की लिखित शिकायत के आधार पर पुलिस को खैहरा पर आवश्यक कार्रवाई करने हेतु सिफारिश कर दी थी। इस मामले में विधायक परगट सिंह तथा विधायक सुशील रिंकू ने खैहरा के पक्ष में आते हुए निगम कमिश्नर व पुलिस अधिकारियों तक को निर्देश दिए थे कि खैहरा पर कोई केस दर्ज न किया जाए और पार्टी स्तर पर यह मामला सुलझा लिया जाए। आज विधायकों की सिफारिश पर कमिश्नर दीपर्व लाकड़ा ने दोनों पक्षों को अपने आफिस में बुलाकर मामले को शांत करवा दिया। 

हैरानीजनक बात यह रही कि इस सारे मामले में खैहरा इस बात पर जोर देते रहे कि मुल्तानी, मंदीप जस्सल, विजय दकोहा इत्यादि के वार्डों का कूड़ा नंगल शामां में नहीं आने दिया जाएगा परंतु आज समझौते दौरान मंदीप जस्सल खैहरा के साथ उपस्थित थे। इसके अलावा डिप्टी मेयर हरसिमरनजीत सिंह बंटी व कांग्रेसी नेता मेजर सिंह भी समझौते दौरान उपस्थित रहे। यूनियन नेताओं का प्रतिनिधित्व चंदन ग्रेवाल, अशोक भील, बंटू सभ्रवाल व एस.आई. रमनजीत इत्यादि ने किया। पार्षद खैहरा ने बैठक दौरान कहा कि भविष्य में अब ऐसा नहीं होगा। फैसला हुआ कि रामा मंडी के बाकी वार्डों का कूड़ा भी पहले की ही तरह नंगल शामां पिट कम्पोस्टिंग यूनिट में जाएगा परंतु उसे साथ-साथ ही मैनेज कर लिया जाएगा।

विधायक शेरोवालिया व पूर्व विधायक लाली के चैनल थ्रू हुआ समझौता 
पार्षद शमशेर खैहरा का वार्ड सैंट्रल विधानसभा क्षेत्र में पड़ता है परंतु समझौते दौरान विधायक राजिंद्र बेरी न तो उपस्थित थे और न ही उनकी मुख्य भूमिका रही। समझौता करवाने में जहां विधायक परगट सिंह तथा विधायक सुशील रिंकू की मुख्य भूमिका रही वहीं यह समझौता शाहकोट क्षेत्र से कांग्रेसी विधायक लाडी शेरोवालिया तथा पूर्व विधायक कंवलजीत लाली के चैनल थ्रू हुआ।
गौरतलब है कि शमशेर खैहरा विधायक शेरोवालिया तथा पूर्व विधायक लाली के निकटवर्ती हैं। खैहरा ने दोनों से सम्पर्क किया था। जिन्होंने अपने-अपने हिसाब से अपने गुट के कांग्रेसी नेताओं से सम्पर्क करके मामले को सुलझाने हेतु कहा था। विधायक शेरोवालिया के कहने पर ही विधायक सुशील रिंकू इस मामले में एक्टिव हुए थे और रिंकू तथा परगट सिंह की मंशा थी कि अगर कांग्रेसी सरकार दौरान कांग्रेसी पार्षद पर केस दर्ज होता है तो उससे पार्टी की बदनामी होगी। आज समझौते के अवसर पर डिप्टी मेयर बंटी तथा मेजर सिंह की उपस्थिति भी इसी वजह से रही। 

Edited By

Sunita sarangal