अकाली दल ने फूंका चुनावी बिगुल

punjabkesari.in Saturday, Jul 21, 2018 - 02:45 PM (IST)

जालंधर(बुलंद): शिरोमणि अकाली दल की एक विशेष बैठक आज गुरुद्वारा दीवान अस्थान सैंट्रल टाऊन में हुई। इस दौरान पार्टी की सी. लीडरशिप जिनमें विधायक पवन टीनू, विधायक गुरप्रताप सिंह वडाला, सर्बजीत सिंह मक्कड़, परमजीत सिंह रायपुर, रणजीत सिंह राणा सहित कई नेता शामिल हुए। इस मौके पर एक तरीके से अकाली दल ने पंचायती चुनावों का बिगुल फूंका। बैठक में पार्टी नेताओं ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से किसान को फसलों की एम.एस.पी. बढ़ाकर देने के फैसले को हमें गांव-गांव पहुंचाना होगा ताकि किसानों को पता चल सके कि बादल परिवार के प्रयत्नों से पंजाब के किसानों को कितना फायदा हुआ है।
 

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार अपने डेढ़ साल के कार्यकाल में पूरी तरह से विफल रही है अगर पंचायती चुनावों में अकाली दल का बढिय़ा प्रदर्शन करना है तो इसके लिए लोगों को कांग्रेस सरकार की विफलता बारे बताना होगा। उन्होंने इस मौके पर पंजाब सरकार को टार्गेट करते हुए कहा कि राज्य में नशे का जहर लगातार पैर पसारता जा रहा है और कैप्टन सरकार इस बारे कुछ नहीं कर पा रही।वढाला ने कहा कि हमारी पार्टी चाहती थी कि हम इस बारे पंजाब सरकार की मदद करें पर कैप्टन साहिब ने कहा कि वह अकेले इस मसले का हल कर सकते हैं पर डेढ़ साल में कोई हल नहीं हो पाया। उन्होंने कहा कि न तो युवाओं को नौकरियां मिली न मोबाइल। वहीं स्थानीय कलगीधर एवेन्यू के गुरुद्वारे पर ताले लगाने के मामले में उन्होंने कहा कि इस मामले में सिख मर्यादाओं का ध्यान रखना जरूरी है और अकाल तख्त साहिब के फैसले का इंतजार करना चाहिए।

वहीं, इस मौके पर पवन टीनू ने कहा कि पंजाब की कांग्रेस सरकार इस समय सिद्धू की जोकिंग पार्टी बनकर रह गई है। सिद्धू जब चाहें किसी को सस्पैंड कर दें जब चाहें बहाल कर दें। उन्होंने कहा कि प्रापर्टी के लिए पंजाब सरकार को अकाली दल के राज वाली पॉलिसी को ही लागू कर देना चाहिए क्योंकि वह पॉलिसी मौजूदा सरकार की पॉलिसी से कहीं बेहतर थी। उन्होंने कहा कि सरकार को उन सारे प्रशासकीय अधिकारियों पर एक्शन लेना चाहिए जिन्होंने अवैध कालोनियों और इमारतों को बनने दिया। 2019 में पंजाब की जनता कांग्रेस को जवाब देगी। 

Punjab Kesari