CT इंस्टीच्यूट पर देश द्रोह का मामला दर्ज किया जाए: वालिया

punjabkesari.in Thursday, Oct 11, 2018 - 10:06 PM (IST)

जालंधर: शिरोमणि अकाली दल के नेता एच एस वालिया ने शिक्षण संस्थान सी टी इंस्टीच्यूट के शाहपुर कैंपस से छात्रों के आंतकवादी संगठनों से जुड़े होने और हथियारों के साथ उनकी गिफ्ताी को लेकर संस्थान प्रबंधन के खिलाफ देश द्रोह का मामला दर्ज किया जाये जाने की मांग की है। 

वालिया ने गुरुवार को पत्रकारों से कहा कि महाविद्यालय परिसर से हथियार मिलना तथा आंतकवादियों की मौजूदगी संस्थान के प्रबंधन पर सवाल खड़ा करता है। उन्होंने कहा कि इतने गंभीर मामले के लिए संस्थान को क्लीन चिट नहीं दी जा सकती लेकिन अभी तक पुलिस ने संस्थान प्रबंधन के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। पुलिस ने अभी तक सी टी इंस्टीटयूट तथा सेंट सोल्जर्स के प्रबंधन को जांच में शामिल नहीं किया है। वालिया ने आशंका जाहिर करते हुए कहा कि आंतकवादियों द्वारा इन हथियारों का प्रयोग कुछ दिनों पश्चात संस्थान में आयोजित होने वाले स्टूडेंट फेस्टिवल में किया जा सकता था जिसमें देश तथा विदेशों के सैंकड़ों छात्रों को हिस्सा लेना है। 

उन्होंने बताया कि अमृतसर से यह हथियार जालंधर पहुंचना पुलिस प्रशासन की अकर्मण्यता को दर्शाता है जिसके लिए अमृतसर तथा जालंधर पुलिस आयुक्तों के खिलाफ भी कार्रवाई की जानी चाहिए। अकाली नेता ने कहा कि उनके दल की तरफ से इस संबंध में वह पुलिस आयुक्त को लिखित शिकायत देकर मांग करेंगे कि सी टी इंस्टीच्यूट तथा सेंट सोल्जर्स संस्थानों के प्रबंधकों के खिलाफ आंतकवादी हरकतों को बढ़ावा देने और देश द्रोह का मामला दर्ज किया जाए अन्यथा वह उच्च न्यायालय में याचिका दायर करेंगे। 

Vatika