अमृतसर-नई दिल्ली रेल मार्ग 6 घंटे रहा अवरुद्ध

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2019 - 08:47 AM (IST)

जालंधर(स.ह.): शनिवार को अमृतसर-नई दिल्ली रेल मार्ग करीब 6 घंटे तक अवरुद्ध रहा जिस वजह से अमृतसर- नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रैस, शान-ए-पंजाब एक्सप्रैस, मालवा एक्सप्रैस, छत्तीसगढ़ एक्सप्रैस, स्वराज एक्सप्रैस, नंगल डैम एक्सप्रैस, बेगमपुरा एक्सप्रैस, अंबाला पैसेंजर सहित कई ट्रेनें प्रभावित हुईं। जानकारी के मुताबिक गोराया और फिल्लौर के बीच रेल ट्रैक की मेंटेनैंस के लिए ब्लॉक लिया गया था लेकिन तय समय के अनुसार काम पूरा नहीं हो पाया। इसी वजह से शताब्दी एक्सप्रैस, छत्तीसगढ़ एक्सप्रैस और अंबाला पैसेंजर ट्रेनों को जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया। इसके अलावा शान-ए-पंजाब एक्सप्रैस को जालंधर कैंट, मालवा एक्सप्रैस को गोराया, स्वराज एक्सप्रैस को फगवाड़ा, नंगल डैम एक्सप्रैस को मौली स्टेशन और बेगमपुरा एक्सप्रैस को कैंट रेलवे स्टेशन पर रोकना पड़ा। गर्मी के मौसम में ट्रेनों को घंटों रोकने की वजह से रेल यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

फ्लाइट छूटने के डर से 7000 में टैक्सी करके गए दिल्ली
मालवा एक्सप्रैस में अपने माता-पिता के साथ जम्मू से नई दिल्ली जा रहे डा. अभिषेक ने बताया कि उनकी रात 1 बजे इंदिरा गांधी इंटरनैशनल एयरपोर्ट से अमरीका की फ्लाइट है। एयरपोर्ट पर 3 घंटे पहले पहुंचना जरूरी है लेकिन ट्रेन अपने निर्धारित समय से घंटों लेट हो चुकी है, अभी भी ट्रेन को बार-बार बीच रास्ते में रोका जा रहा है।  गोराया स्टेशन पर ट्रेन कई घंटों से खड़ी है लेकिन अधिकारियों द्वारा सही जानकारी नहीं दी जा रही। शाम करीब 5 बजे मजबूरन उन्हें 7 हजार रुपए में टैक्सी करके दिल्ली जाना पड़ा। इसके बावजूद उन्हें फ्लाइट छूटने का डर सता रहा था। डा. अभिषेक के परिवार की तरह कई यात्रियों को टैक्सी करके दिल्ली जाना पड़ा। यात्रियों ने फिरोजपुर रेल मंडल के अधिकारियों की कारगुजारी पर सवाल खड़े किए। 

गोराया स्टेशन पर यात्रियों ने किया हंगामा
मालवा एक्सप्रैस के लंबे समय तक गोराया स्टेशन पर रुकने से यात्रियों का गुस्सा फूट गया और उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया। यात्रियों का आरोप था कि रेलवे अधिकारियों द्वारा उन्हें ट्रेन चलने के बारे में सही जानकारी नहीं दी जा रही। बार-बार पूछने पर आधा घंटा, आधा घंटा कहा जा रहा है। वहीं जानकारी के मुताबिक मालवा एक्सप्रैस का जम्मू से  चल कर जालंधर कैंट रेलवे स्टेशन पहुंचने का टाइम 12.40 बजे है लेकिन ट्रेन करीब 2.30 बजे कैंट पहुंची। वहां से उसे 3.30 बजे रवाना किया गया। इसके बाद इसे गोराया रेलवे स्टेशन पर रोक लिया गया। वहां से करीब 6 बजे मालवा एक्सप्रैस को आगे के लिए रवाना किया गया। 

swetha