विधायक बेरी और निगम विरुद्ध फूटा लोगों का गुस्सा

punjabkesari.in Friday, Jan 08, 2021 - 01:12 PM (IST)

जालंधर: शहर के वरिष्ठ कांग्रेसी पार्षद जगदीश दकोहा को नगर निगम की बी. एंड आर. कमेटी का चेयरमैन बने एक साल हो चुका है और इस दौरान वह शहर में बनी असंख्य सड़कों के उद्घघाटन समारोह में शामिल भी हुए परंतु उनके अपने वार्ड में ही सड़कों की खस्ता हालत के चलते अब सत्तारूढ़ कांग्रेस प्रति विरोध प्रदर्शन होने शुरू हो गए हैं जिसका खामियाजा कांग्रेस को आगामी चुनावों में भी भुगतना पड़ सकता है।

गौरतलब है कि पार्षद जगदीश दकोहा के वार्ड में पड़ती भुल्लर कॉलोनी, सिद्धू एंक्लेव तथा सिद्धू एस्टेट कॉलोनी के निवासियों ने आज एकजुट होकर रोष प्रदर्शन किया और आरोप लगाया कि इन तीनों कालोनियों को जाने वाली एकमात्र सड़क की हालत नर्क से भी बदतर बनी हुई है परंतु क्षेत्र के विधायक राजेंद्र बेरी, पार्षद जगदीश दकोहा तथा नगर निगम के अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे। लोगों ने कहा कि बिना बरसात के ही सड़क पर पानी जमा रहता है और गड्ढों के कारण रोज वाहनों के एक्सीडैंट होते हैं।

उक्त पीड़ित लोगों ने बताया कि यह सड़क तल्हन साहिब गुरुद्वारा को भी जाती है, जिस कारण गुरु घर में जाती संगत को भी काफी परेशानियां झेलनी पड़ती है। क्षेत्र निवासियों ने बताया कि विधायक राजेंद्र बेरी और पार्षद जगदीश दकोहा ने पिछले साल सितम्बर महीने में सिद्धू एंक्लेव कॉलोनी में विकास कार्यों की शुरुआत की थी और अक्तूबर तक सभी काम निपटाने का वायदा किया था परंतु वह हवाई साबित हुआ और आज भी क्षेत्र की ज्यादातर गलियों की हालत खस्ता बनी हुई है और कई गलियां आधी-अधूरी छोड़ दी है जिस कारण सीवरेज का पानी भरने से लोग परेशान हैं। इन कॉलोनियों के निवासियों ने कहा कि पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र की सुध नहीं ली गई और अब भी जहां पूरे शहर को स्मार्ट बनाने की बातें की जा रही हैं वही इन कालोनियों को कोई पूछता तक नहीं है जबकि यहां के लोग भी निगम को सारे टैक्स अदा करते हैं।

लोगों ने पूर्व पार्षद बलबीर बिट्टू को मौके पर बुलाया
दकोहा क्षेत्र में पडती इन रिहायशी कॉलोनियों के निवासियों ने रोष प्रदर्शन के दौरान पूर्व पार्षद बलबीर बिट्टू को भी मौके पर बुलाया जिन्होंने सारे हालात का जायजा लिया। इस दौरान लोगों ने बिट्टू को बताया कि पार्षद जगदीश ने इलाके के विकास के लिए साढ़े 3 करोड़ रुपए मंजूर करवाए थे, पैसा कहां खर्च हो रहा है, इसका पता नहीं है। लोगों को सिर्फ समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। विकास के जो कार्य किए गए हैं, वह भी मनमर्जी से करवाए जा रहे हैं। रोष प्रदर्शन करने वालों में गुरमीत सिंह, जगजीत सिंह, विजय कुमार, पुनीत, जसवीर, जसप्रीत, करनैल सिंह, कृपाल सिंह इत्यादि उपस्थित थे ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News