रिटायर्ड DSP को जाली कागजात दिखा प्लाट का सौदा करने वाला गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, May 15, 2018 - 10:52 AM (IST)

जालंधर(रमन): थाना-1 के अधीन पड़ते विवेक विहार के रहने वाले रिटायर्ड डी.एस.पी. अश्विनी कुमार की शिकायत के आधार पर उनको जाली कागजात दिखा प्लाट का सौदा करने के आरोप में फरार चल रहे व्यक्ति को पुलिस ने काबू किया है। आरोपी की पहचान लिदड़ां निवासी डेयरी कारोबारी अंग्रेज सिंह के रूप में हुई है जिसे पुलिस ने सोमवार को उसके घर से दबोचा जबकि केस में नामजद दिनेश दारा सिंह और विजय कुमार को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

मामले में नामजद कुलविन्द्र कौर, नंबरदार व एक गवाह अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं जिन्हें गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है।रिटायर्ड डी.एस.पी. अश्विनी कुमार ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी कि 20 मार्च को उनके पास अंग्रेज सिंह, दिनेश दारा और विजय कुमार प्रॉपर्टी बेचने के लिए आए थे। रिटायर्ड डी.एस.पी. पड़ोस में पड़े एक एन.आर.आई. के खाली पड़े प्लाट को खरीदना चाहते थे। इस बात का फायदा उठा कर कर तीनों ने साजिश के तहत प्लाट का सौदा करवाने की बात की।

डी.एस.पी. को एक प्रॉपर्टी डीलर के पास ले गए जहां पहुंचने के बाद उन्हें बताया गया कि प्लाट किसी कुलविन्द्र कौर के नाम पर है। तीनों ने साजिश के तहत डी.एस.पी. की कोठी के सामने स्थित कोठी नंबर-6 की मालकिन कुलविन्द्र कौर की फर्द निकलवा ली जिसके बाद एक फर्जी महिला को कुलविन्द्र कौर बना कर एन.आर.आई. के प्लाट की मालिक बताकर मुख्तयारनामा करवा लिया। शक पडऩे पर जब रिटायर्ड डी.एस.पी. ने दस्तावेजों की जांच करवाई तो पता चला कि उन्हें प्लाट की फर्जी फर्द दिखाई गई है। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के बाद कार्रवाई करते हुए दिनेश दारा, विजय व अंग्रेज सिंह, प्लाट की फर्जी मालिक कुलविन्द्र कौर, गवाह तथा लंबरदार के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा-420 व 406 के तहत केस दर्ज कर लिया था। गिरफ्तार व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है।
 

Vatika