जमानत पर आकर दिल्ली से करोड़ों की हैरोइन लाता गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Nov 06, 2018 - 09:26 AM (IST)

जालंधर(वरुण): जालंधर रूरल पुलिस के सी.आई.ए. स्टाफ-2 ने हत्या के केस में उम्रकैद की सजा काट रहे आरोपी व उसके ड्राइवर को अढ़ाई करोड़ की हैरोइन के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी साजन ने 2011 में संतोखपुरा में चाकू मार कर मर्डर किया था जो मई 2018 में जमानत पर आया हुआ था। साजन ने जेल से ही नशा तस्करों से लिंक बना लिए थे और बाहर आकर हैरोइन बेचने का काम कर रहा था। साजन व उसका साथी दिल्ली से हैरोइन लेकर आए थे।

सी.आई.ए. स्टाफ-2 के इंचार्ज इंस्पैक्टर शिव कुमार ने बताया कि सब-इंस्पैक्टर रछपाल सिंह को गुप्त सूचना मिली थी कि सफेद रंग की स्विफ्ट कार में 2 युवक हैरोइन की खेप लेकर जालंधर की तरफ आ रहे हैं। उन्होंने अपनी टीम के साथ किशनगढ़ रोड पर नाकाबंदी कर दी।जैसे ही सफेद रंग की स्विफ्ट कार को रुकने का इशारा किया तो कार चालक ने कार भगाने की कोशिश की लेकिन पहले से ही अलर्ट खड़ी टीम ने अपनी गाड़ी आगे लगा कर कार को रुकवा लिया। 

पूछताछ में कार चालक ने खुद का नाम रोहित बावा (20) पुत्र सोमी निवासी बैक साइड सिविल अस्पताल पठानकोट बताया और साथ वाली सीट पर बैठे युवक की पहचान साजन (25) पुत्र अशोक कुमार निवासी लम्मा पिंड के रूप में हुई। पुलिस ने जब कार की तलाशी ली तो 500 ग्राम हैरोइन मिली जिसकी कीमत अढ़ाई करोड़ रुपए बताई जा रही है। पूछताछ में साजन ने माना कि वह अपने ड्राइवर रोहित के साथ मिलकर दिल्ली से हैरोइन खरीद कर लाया है और जालंधर सहित अन्य शहरों में सप्लाई करनी थी। वह दिल्ली के नाइजीरियन तस्करों से हैरोइन खरीद कर लाया था। पुलिस ने आरोपियों को 3 दिन के रिमांड पर लिया है। साजन इन दिनों पठानकोट में रह रहा है।

Vatika