खुद को मीडिया कर्मी बता कर ADCP आगे झाड़ा रौब, गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Apr 02, 2020 - 09:33 AM (IST)

जालंधर(वरुण): किशनपुरा चौक पर ए.डी.सी.पी. इंडस्ट्रीयल सिक्योरिटी अश्विनी कुमार द्वारा लगाए गए नाके दौरान खुद को मीडिया कर्मी होने का दावा करके रौब झाडऩे वाले के खिलाफ थाना 8 में केस दर्ज किया गया है।

जांच दौरान वह न तो कोई मीडिया कर्मी का कार्ड दिखा पाया और न ही उसके पास कर्फ्यू कार्ड था। ए.डी.सी.पी. अश्विनी कुमार ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर लगे कफ्र्यू को पूर्ण रूप से सुचारू करने के लिए उन्होंने पी.सी.आर. जोन इंचार्ज शशिपाल शर्मा व अपनी टीमों के साथ किशनपुरा चौक पर नाकाबंदी की थी। इस दौरान बाइक सवार युवक को रोका गया। बाइक के आगे प्रैस लिखा हुआ था। उससे जब प्रशासन द्वारा जारी किया कर्फ्यू कार्ड मांगा गया तो वह नहीं दिखा सका और रौब झडऩा शुरू कर दिया। उसके पास मीडिया संबंधी एक विजिटिंग कार्ड के अलावा कोई आई.डी. कार्ड नहीं मिला।

ए.डी.सी.पी. ने तुरंत थाना 8 की पुलिस को बुला कर उसको थाने भेज दिया। उक्त युवक की पहचान भरत भूषण पुत्र रामदास निवासी अमन नगर के रूप में हुई है। उसके खिलाफ केस दर्ज करके गिरफ्तारी दिखाने के बाद जमानत पर रिहा कर दिया। इसी तरह इसी नाके पर एक अन्य कथित पत्रकार ने भी खुद को पत्रकार होने का दावा किया लेकिन कोई कफ्र्यू कार्ड या आई.डी. कार्ड नहीं दिखा सका। उसका भी पुलिस ने बाइक इम्पाऊंड किया है।

Vatika