इंस्पैक्टर व बर्खास्त हवलदार पर रिट डालने वाला दुबई में नशीले पाऊडर समेत गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Aug 22, 2018 - 10:44 AM (IST)

जालंधर (रमन): जालंधर पुलिस की गिरफ्तारी के डर से दुबई फरार हुआ मकसूदां निवासी युवक दुबई में नशीले पाऊडर की तस्करी करता एक लड़की के साथ पकड़ा गया। काबू किया युवक हरप्रीत उर्फ हैप्पी ,जो कुछ साल पहले मकसूदां इलाके में अपने पिता के साथ नाजायज शराब की तस्करी का धंधा करता था, को पकडऩे के लिए इलाके के थाना इंस्पैक्टर व बर्खास्त हवलदार ने कई बार ट्रैप लगाया मगर पकड़ा नहीं गया।

गिरफ्तारी के डर से हैप्पी ने जालंधर के थाने में तैनात इंस्पैक्टर व बर्खास्त हवलदार पर उनके घर में जबरी घुसकर छापामारी करने से तंग आकर हाईकोर्ट में रिट लगाई थी। रिट लगाने के कुछ दिनों बाद हैप्पी इन दोनों से तंग आकर विदेश दुबई भाग गया था। वहां जाकर वह कुछ समय बाद नशीले पदार्थों की तस्करी करने लगा जिसकी एवज में उसने यहां जालंधर के काला संघा रोड पर एक आलीशान कोठी बनाई हुई है। कुछ दिन पहले हैप्पी दुबई में नशीले तस्करी करते भारी मात्रा में नशीले पाऊडर व एक लड़की के साथ पकड़ा गया। मगर हैप्पी के परिजनों को इस बात की जानकारी नहीं थी। 2 महीने तक अपने बेटे हैप्पी की कोई खबर न मिलने पर वे परेशान थे। एक दिन दुबई पुलिस ने हैप्पी के परिजनों को जानकारी दी और बताया कि वह दुबई में नशीले पाऊडर के साथ पकड़ा गया है, जिसके साथ एक लड़की भी पकड़ी गई है। करतारपुर के मशहूर व्यक्ति के साथ था हैप्पी का कनैक्शन :ड्रग तस्करी मामले में दुबई पुलिस ने 7 और लोगों को उक्त मामले में काबू किया जिनका कनैक्शन हैप्पी के साथ था। दुबई पुलिस उक्त केस में करतारपुर के एक मशहूर व्यक्ति संबंधी डिटेल निकलवा रही है। जल्द ही दुबई पुलिस जालंधर पुलिस से हैप्पी संबंधी डिटेल मांग सकती है। सूत्र बताते हैं कि करतारपुर के एक गांव का मशहूर व्यक्ति जिसका हैप्पी के साथ कनैक्शन है, वह हैप्पी के दुबई रहते भाई के साथ मिलकर उसे छुड़वाने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है।

स्नैचिंग मामले में नामजद था हैप्पी : इंस्पैक्टर
दूसरी तरफ जालंधर पुलिस को इसकी जानकारी मिल गई है। पुलिस इंस्पैक्टर का कहना है कि हैप्पी स्नैङ्क्षचग मामले में केस में नामजद था। मकसूदां के इलाके में स्नैङ्क्षचग की वारदात दौरान पुलिस ने पकडऩे के लिए उसके घर में रेड की थी मगर यह पुलिस को चकमा देकर भाग गया था। पुलिस की गिरफ्तारी के डर से हैप्पी दुबई चला गया और उसका पिता इलाका छोड़ कर काला संघा रोड की तरफ चला गया जहां वह एक धार्मिक स्थल में पाठी बन गया जहां उन्होंने आलीशान कोठी बनाई है।

बर्खास्त हवलदार अपने खर्चे पर हैप्पी को पकडऩे के लिए जा रहा था दुबई
 रिट डालने से गुस्साया बर्खास्त हवलदार हैप्पी उसे पकडऩे के लिए अपने खर्चे पर दुबई जाने वाला था मगर पूरा एड्रैस और अपने सलाहकारों के कहने पर उसने उसको पकडऩे का इरादा छोड़ दिया। मगर उसने अपनी कार्रवाई जारी रखी। पुलिस द्वारा पी.ओ. करार देने पर उसके परिवार को नोटिस भिजवा दिया।

Vatika