पुलिस चोरी की गाड़ी पकडऩे लगी तो चालक ने SHO पर गाड़ी चढ़ाने का किया प्रयास

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2019 - 08:11 AM (IST)

जालंधर(शौरी): मोगा से इनोवा गाड़ी चोरी करके आ रहे चोरों को जब थाना शाहकोट और नकोदर की पुलिस ने रोकना चाहा तो उन्होंने गाड़ी थाना नकोदर के एस.एच.ओ. के ऊपर चढ़ाने का प्रयास किया। इस पर ए.एस.आई. ने अपनी रिवाल्वर से 2 फायर किए जो गाड़ी के टायर में लगे। इसके बावजूद चालक गाड़ी को 2 किलोमीटर दूर गांव नूरपुर चਟ੍ਠਾ तक ले गया। इसके बाद पीछा कर रही पुलिस ने लोगों की मदद से 2 चोरों को काबू किया जबकि 2 फरार होने में सफल रहे।

 एस.एस.पी. देहाती नवजोत सिंह माहल ने बताया कि बीते दिन मोगा से चोरों ने एक कार (नं. पी.बी. 32-एच. 4032) चोरी कर ली। रविवार सुबह करीब 8.25 बजे पुलिस को कंट्रोल रूम से सूचना आई कि उक्त चोरीशुदा गाड़ी कावा वाला पत्तन शाहकोट की तरफ आ रही है। इस पर थाना शाहकोट के एस.एच.ओ. पवित्र सिंह ने पुलिस पार्टी सहित तुरंत रोड पर नाका लगाया लेकिन उक्त कार चालक ने नाके में लगे बैरीकेड को तोड़ तेजी से कार को भगाकर ले गया। इसके बाद एस.एच.ओ. पवित्र सिंह ने कार का पीछा करना शुरू किया और कई जगह पर विशेष नाकाबंदी करवाई। उक्त गाड़ी को रोकने के लिए थाना सदर के एस.एच.ओ. मोहम्मद जमील ने भी अड्डा पिंड लदड़ा के पास बैरीकेड लगाए थे।

चोरीशुदा गाड़ी जब उक्त नाके पर पहुंची तो चालक ने एस.एच.ओ. मोहम्मद जमील पर उसे चढ़ाने का प्रयास किया। इस पर ए.एस.आई. हरभजन लाल ने गाड़ी को रोकने के लिए 2 फायर किए जिसमें एक गोली गाड़ी के टायर को लगी लेकिन कार चालक ने कार रोकने के स्थान पर दोबारा भगानी शुरू कर दी।एस.एस.पी. माहल ने कहा कि चालक टायर के पंक्चर होने के बाद भी रिम पर 2 किलोमीटर तक गाड़ी को ले गया, जहां  गाड़ी से 4 युवक उतरे और भागने लगे। इतने में पुलिस और गाड़ी को देखकर गांववासी हरजिंद्र सिंह, अवतार सिंह, मेजर सिंह आदि आ गए, जिन्होंने पुलिस के साथ मिलकर 2 चोरों को काबू कर लिया जिनकी पहचान जगतार सिंह उर्फ निक्का (24) पुत्र अमरजीत सिंह निवासी साधां वाली बस्ती मोगा तथा जसकरण उर्फ अजय (22) पुत्र चरणजीत सिंह निवासी विश्वकर्मा नगरी मोगा के तौर पर हुई। 
पुलिस जांच में पता चला है कि जगतार के खिलाफ 6 केस पहले से चोरी, लूटपाट आदि के दर्ज हैं। मौके से भागे आरोपियों की पहचान ज्योति पुत्र पूर्ण सिंह निवासी लाल सिंह रोड कोटकपूरा मोगा तथा कर्मा पुत्र जंग सिंह निवासी साधां वाली बस्ती मोगा के तौर पर हुई है। कर्मा के खिलाफ लूटपाट के 2 केस दर्ज हैं।

पुलिस जवान व गांव निवासी होंगे सम्मानित
एस.एस.पी. ने कहा कि गाड़ी को रोकने के दौरान बहादुरी से काम करने वाले पुलिस कर्मियों को वह डी.जी.पी. से सम्मान दिलवाने के साथ दोनों चोरों को काबू करवाने में पुलिस की मदद करने वाले गांव के लोगों को भी डी.सी. से प्रशंसा पत्र दिलवाएंगे ताकि लोग आगे भी पुलिस की मदद करते रहें।

मिस्त्री भी गाड़ी की चपेट में आने से बचे
वहीं चोरों की गाड़ी जैसे ही गांव नूरपुर चट्ठा में तेजी से जाने लगी तो मेन गेट को तैयार कर रहे मिस्त्री पम्मा व दीपू उसके चपेट में आने से बाल-बाल बचे। मिस्त्री ने बताया कि वे रोजाना की तरह गेट का निर्माण कर रहे थे कि तभी तेजी से उक्त गाड़ी गेट से बड़ी मुश्किल से निकली और उसके दरवाजे बाहर से क्षतिग्रस्त हो गए।

swetha