नशेडिय़ों ने किया दाना मंडी के मजदूरों पर जानलेवा हमला

punjabkesari.in Wednesday, Jul 18, 2018 - 11:02 AM (IST)

करतारपुर(साहनी): आज सायं जी.टी रोड दाना मंडी में करीब 25-30 अज्ञात नौजवानों ने तेजधार हथियारों से लैस होकर मंडी में काम करने वाले मजदूरों व उनके चौधरियों पर हमला कर दिया जिससे एक चौधरी को गंभीर चोटें लगी हैं। वर्णनीय है कि मंडी के बाहर जी.टी. रोड पर पुलिस का स्थायी नाका भी लगता है, के बावजूद हथियारबंद नौजवान गुंडागर्दी का नंगा नाच खेल गए। इस घटना के विरोध में और दोषियों के पकड़े जाने तक आढ़ती एसोसिएशन व मजदूरों ने 19 जुलाई से अज्ञात समय तक कारोबार बंद रखने का ऐलान किया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंडी की शैड में पड़ी मक्की की बोरियों पर कुछ नशेड़ी रोजाना बैठ कर खुलेआम नशा करते हैं और जुआ, ताश इत्यादि खेलते हैं व इन्हीं बोरियों पर ही सो जाते हैं। सुबह बोरियां गिरी होती हैं एवं फट जाती हैं जिस संबंधी आज सायं मजदूरों के चौधरी आताबुल उर्फ (बादल) ने इन नौजवानों को यहां बैठने पर ऐतराज किया। इस पर कथित तौर पर नशे में चूर इन नौजवानों ने पहले गाली-गलौच किया और फिर अपने कुछ साथियों को बुला लिया। कुछ ही समय में 5-6 मोटरसाइकिलों पर अज्ञात नौजवान तेजधार हथियारों, बेसबैट इत्यादि से लैस होकर मंडी में आ गए एवं मारपीट शुरू कर दी। इससे चौधरी अताबूल, मजदूर चौधरी अख्तर, मजदूर चौधरी मोती जख्मी हो गए जिनमें से 2 को प्राथमिक सहायता दी गई और एक को जालंधर रैफर कर दिया। 

आढ़ती एसो. के अध्यक्ष सतीश गुप्ता, विजय अग्रवाल, मयंक गुप्ता, विक्की भंडारी, पवन मरवाहा, जोगिन्द्र पतड़, शिव धीर, कुलविन्द्र सिंह, सरदूल सिंह आदि ने बताया कि मार्कीट कमेटी द्वारा न तो यहां कोई चौकीदार रखा हुआ है और न ही कोई गेट है। सड़क की स्थिति भी दयनीय है।  इस दौरान पता लगा है कि घटनास्थल पर पुलिस को हमलावरों का एक मोटरसाइकिल भी मिला है जिसे पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है।

Vatika