अब संडे बाजार में नहीं घुस पाएंगे ऑटो; 5 प्वाइंट्स पर लगे स्टॉपर

punjabkesari.in Monday, Dec 17, 2018 - 12:08 PM (IST)

जालंधर(वरुण): संडे बाजार में अब ऑटोज की एंट्री बंद कर दी गई है। विगत रविवार ट्रैफिक पुलिस की समीक्षा में यह बात सामने आई कि संडे बाजार में जाम लगने का एकमात्र कारण ऑटो हैं। ट्रैफिक पुलिस ने संडे बाजार तक जाने वाले 5 प्वाइंट्स पर नाकाबंदी करके वहां से ऑटो संडे बाजार तक नहीं जाने दिए, जबकि गलियों से घुस कर यहां तक पहुंचे ऑटोज पर भी कार्रवाई की गई। 

इन एंट्री प्वाइंट्स पर लगे पुलिस नाके
समीक्षा के बाद से ट्रैफिक पुलिस ने तय किया कि संडे बाजार में ऑटो की एंट्री पूरी तरह से बंद कर दी जाए। ऐसे में टीम ने यहां तक जाने वाले प्वाइंट्स ढूंढे। रविवार सुबह ही ट्रैफिक पुलिस ने श्री राम चौक, प्लाजा चौक, प्रीत होटल, बस्ती अड्डा चौक व स्काईलार्क चौक पर नाके लगा कर ऑटोज की एंट्री बंद कर दी। कुछ चालक गलियों में घुसकर ऑटो संडे बाजार तक ले आए। ऐसा करने वाले 11 ऑटो इम्पाऊंड किए हैं जबकि 9 के चालान काटे हैं।

सवारियों के चक्कर में कहीं भी ऑटो रोक लेते थे चालक
ए.सी.पी. ट्रैफिक जंग बहादुर शर्मा ने बताया कि संडे बाजार दौरान अक्सर पी.एन.बी. चौक से लेकर बस्ती अड्डे तक जाम लग जाता था। काफी समय से इससे निजात पाने के लिए वह समीक्षा कर रहे थे और विगत रविवार को ज्योति चौक जाकर समीक्षा की जिसमें सामने आया कि ऑटो वाले सवारियां चढ़ाने और उतारने के चक्कर में कहीं भी ऑटो रोक लेते थे और पीछे से जाम लग जाता था। सिर्फ रविवार को ही ऐसी परेशानी होती थी क्योंकि संडे बाजार में फडिय़ों और पैदल आने-जाने वाले खरीदारों की ज्यादा भीड़ हो जाती थी। सिविल अस्पताल जाने व आने वाली एम्बुलैंस से लेकर फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां इस दौरान जाम में फंस जाती थीं।

जल्द ठीक होंगी पी.एन.बी. चौक से लेकर प्लाजा चौक तक की यैलो लाइनें
ए.सी.पी. शर्मा ने बताया कि पी.एन.बी. चौक से लेकर प्लाजा चौक तक लगी यैलो लाइनें जल्द ही ठीक की जाएंगी। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस पहले ही नगर निगम को लिख कर दे चुकी है। बता दें कि स्थानीय दुकानदारों ने पहले लगी यैलो लाइनों को इग्रोर करते हुए निगम के कुछ कर्मचारियों से मिलकर लाइनें काफी आगे तक बढ़ा ली थीं जिसके चलते सड़क की चौड़ाई कम हो गई थी। अभी भी वहां पर दो-दो यैलो लाइनें लगी हुई हैं।

 

Vatika