फिर से नंबर प्लेटों से छेड़खानी कर दौड़ाए जा रहे ऑटो; 5 इम्पाऊंड, 5 के काटे चालान

punjabkesari.in Tuesday, Jan 21, 2020 - 11:07 AM (IST)

जालंधर(वरुण): आऊट ऑफ रूट पर सिटी में दौड़ रहे ऑटोज के खिलाफ चली मुहिम के बाद कुछ ऑटो चालकों ने दोबारा से नंबर प्लेटों से छेड़खानी करनी शुरू कर दी है। सोमवार को ट्रैफिक पुलिस ने दोबारा ऐसे ऑटोज पर कार्रवाई के लिए नाकेबंदी की। इस दौरान पांच ऑटोज को इम्पाऊंड किया गया, जबकि पांच के चालान काटे गए। इंस्पैक्टर रमेश लाल ने बताया कि ऐसे ऑटोज वालों के पहले भी ऑटो इम्पाऊंड किए गए थे, जिसको लेकर ट्रैफिक पुलिस को अलर्ट किया हुआ था। ऐसे में सोमवार को भी ट्रैफिक पुलिस के ए.एस.आई. कुलदीप सिंह व ए.एस.आई. हरदीप वर्मा के नेतृत्व में बी.एम.सी. चौक एवं भूर मंडी के पास नाकेबंदी करवा कर कुल 5 ऑटोज के चालान काटे गए। 

उन्होंने कहा कि उक्त ऑटो वालों ने नंबर प्लेट से रजिस्ट्रेशन कोड मिटाए हुए थे, जबकि कुछ ने नंबर प्लेट ही उतार ली थी और एक ऑटो वाले ने फ्रंट की नंबर प्लेट के ऊपर हैड लाइट लगा रखी थी। इंस्पैक्टर रमेश लाल ने बताया कि बिना दस्तावेजों के चल रहे पांच ऑटोज के चालान काटे गए हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी ऐसी ही चैकिंग कर ऑटोज को इम्पाऊंड किया जाएगा। बता दें कि ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक को कंट्रोल करने के लिए आऊट ऑफ रूट सिटी में दौड़ रहे ऑटोज को इम्पाऊंड करना शुरू कर दिया था, जिसको लेकर इन ऑटो वालों ने नंबर प्लेटों से छेड़खानी कर ट्रैफिक पुलिस को चकमा देना शुरू कर दिया था। 

स्कूल के बच्चों को घर छोड़ कर इम्पाऊंड किया ऑटो
भूर मंडी के पास ए.एस.आई. हरदीप वर्मा ने एक ऑटो रोका, जिसकी नंबर प्लेट से छेड़खानी की गई थी। ऑटो में स्कूली बच्चे थे, लेकिन बच्चे परेशान न हों, इसलिए ट्रैफिक पुलिस का एक मुलाजिम ऑटो में बिठाया गया। सभी बच्चों को घर छोड़ने के बाद ट्रैफिक कर्मी ऑटो को सीधा पुलिस लाइन के अंदर इम्पाऊंड कर वापस नाके पर लौटा। अगर पुलिस सूझ-बूझ न दिखाती तो ऑटो में सवार बच्चों को काफी दिक्कत होती।

Edited By

Sunita sarangal