B.S.F. के कानूनी कार्रवाई करने पर अशोक सरीन ने किया प्रधानमंत्री एंव गृहमंत्री का धन्यवाद

punjabkesari.in Thursday, Oct 14, 2021 - 05:10 PM (IST)

जालंधर : आज भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के प्रदेश उप-प्रधान अशोक सरीन हिक्की (एडवोकेट) के केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा पंजाब के बॉर्डर इलाकों मे सीमा सुरक्षा बल (बी.एस.एफ) को अब 15 किलोमीटर की बजाय 50 किलोमीटर की सीमा के साथ लगते इलाकों मे हर प्रकार की कानूनी कारवाई करने के अधिकार देने वाले निर्णय का स्वागत करते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह का धन्यवाद किया। उन्होंने बताया की भारत सरकार का यह निर्णय पंजाब में सीमा पार से हो रही नशा तस्करी, आतंकवादी, विदेशी अवैध हथियारों की तस्करी समेत देश विरोधी गतिविधियों पर नकेल कसने के लिए बहुत उपयोगी सिद्ध होगी। पिछले कई सालों से पंजाब के बॉर्डर इलाको में नशा तस्करी व अवैध हथियारों की तस्करी के चलते पंजाब के हर गली-मौहल्ले तथा गांव में नशा व अवैध हथियार पहुंच गया है। जिसके चलते पुरे पंजाब में गन कल्चर, गैंगवार के साथ-साथ गोलीबारी हत्या की वारदातें निरंतर बढ़ती जा रही है। 

उन्होंने बताया पाकिस्तान सहित अन्य विदेशी देशों से पंजाब में नशा पंजाब के पाकिस्तान सीमा वाले इलाकों से बहुत बढ़ी मात्रा में तस्करी होकर आ रहा है। जिसको रोकने में पंजाब सरकार व पुलिस बेबस, मजबूर व विफल होती जा रही है। जिसके चलते नौजवानों को आसानी से नशीले पदार्थ मिल रहे है। जिसकी वजह से पिछले कुछ सालो में पंजाब के हजारों नौजवान नशे की बलि चढ़ गए और सैंकड़ो तस्करों ने अपने राजनैतिक आकाओं के सहयोग से करोड़ों रुपए कमाए जिनके संपर्क में राजनेताओ समेत कई शासनिक प्रशासनिक अधिकारी भी हैं। जो पुलिस पर दबाव बनाकर निष्पक्ष जांच रोक अपने सुविधा अनुसार को प्रमुख रखकर नशा तस्करी के आरोपियों के सारे संपर्क व तंत्र को नष्ट नहीं होने देते।

सरीन ने बताया भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा पंजाब मे बी.एस.एफ. को ज्यादा शक्ति देकर उनकी जवाबदेही भी जिम्मेदारी भी सुनिशचित कर दी है। अब अगर सीमा पार से नशा तस्करी समेत देश विरोधी गतिविधियां बढ़ी तो बी.एस.एफ. के अधिकारी जिम्मेवार होंगे। उन्होंने बताया की पंजाब मे भाजपा के विरोधी दलों का केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय के इस निर्णय का विरोध करने से साबित हो गया है कि खुद नशा तस्करी रोकने मे विफल रही कांग्रेस व अन्य दल पंजाब को नशा मुक्त भय मुक्त नही बनाना चाहते है।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

Content Writer

Sunita sarangal