मजीठिया पर कैप्टन की चुप्पी से माझा के विधायक नाराज

punjabkesari.in Monday, Mar 19, 2018 - 12:04 PM (IST)

जालंधर(रविंदर): ड्रग के आरोपों से घिरे अकाली नेता बिक्रमजीत मजीठिया के खिलाफ कार्रवाई को लेकर कांग्रेस सरकार के भीतर ही काफी विरोधाभास उभरने लगा है। जिस तरह से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मजीठिया से माफी मांगने के बाद कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने मजीठिया के खिलाफ मोर्चा संभाला है, उससे कैप्टन खेमा काफी सकते में है।

मजीठिया के खिलाफ लगातार हमला बोल कर सिद्धू पार्टी के भीतर माइलेज लेने के प्रयास में हैं तो वहीं कैप्टन अमरेंद्र सिंह की मजीठिया के खिलाफ कार्रवाई के नाम पर चुप्पी उन पर कई तरह के सवाल खड़े कर रही है। गौर हो कि पिछले कुछ सालों की बात करें तो ड्रग्स पंजाब में एक बड़ा मुद्दा रहा है। अकाली-भाजपा सरकार पर ड्रग्स के बड़े-बड़े आरोप लगाकर ही कांग्रेस प्रदेश की सत्ता में आई थी। उस समय कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने न केवल 40 दिन के भीतर नशा खत्म करने की कसम खाई थी, बल्कि साथ ही जनता की कचहरी में यह भी दावा किया था कि सरकार बनते ही मजीठिया को जेल के अंदर डाला जाएगा। मगर सरकार बनते ही कैप्टन अपने जनता से किए वायदों को भूल गए हैं। अब जिस तरह से सिद्धू ने नशे व मजीठिया के खिलाफ मोर्चा खोला है, उससे सिद्धू को पार्टी के भीतर माइलेज जरूर मिल सकती है। सिद्धू के इस पैंतरे से पार्टी के भीतर ही 2 धड़े खड़े हो सकते हैं, क्योंकि माझा के विधायक भी मजीठिया के खिलाफ कार्रवाई न होने को लेकर कैप्टन से खासे नाराज चल रहे हैं। अगर मजीठिया को लेकर ऐसे ही कैप्टन की चुप्पी जारी रही थी तो माझा के सभी विधायक सिद्धू खेमे में जा सकते हैं और इससे कैप्टन खेमे की मुश्किलें बढ़ सकती हैं क्योंकि मजीठिया के खिलाफ कार्रवाई पर ही माझा के कांग्रेसी विधायकों की राजनीतिक साख टिकी हुई है।  


कैबिनेट विस्तार तक रहेगी विधायकों की चुप्पी
जल्द ही कैप्टन सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार होने जा रहा है। पिछले 1 साल से प्रदेश में अधूरी सरकार ही चल रही है। उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में 5 से 6 नए मंत्री सरकार में शामिल किए जा सकते हैं। फिलहाल मंत्रिमंडल में शामिल होने की बात को लेकर अभी विधायकों में चुप्पी देखी जा रही है। मंत्रिमंडल विस्तार के बाद जल्द ही इन विधायकों की चुप्पी विस्फोट का काम कर सकती है। 

सरकार अपना काम कर रही है, जो दोषी होगा सजा मिलेगी : कैप्टन
कैप्टन अमरेंद्र सिंह का कहना है कि सरकार अपना काम कर रही है। नशे के खेल से जुड़ी किसी भी बड़ी राजनीतिक हस्ती को बख्शा नहीं जाएगा। मामला ईडी व अदालत के पास है और अब उन्हें ही इस मामले में कार्रवाई करनी है। 

सरकार के पास पूरे सबूत, जल्द मजीठिया जेल में होगा : सिद्धू
कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का कहना है कि सरकार के पास मजीठिया के खिलाफ पूरे सबूत हैं। अब तो एस.आई.टी. ने भी अपनी रिपोर्ट अदालत में पेश कर दी है। उम्मीद है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री जल्द ही इस मामले में कोई सख्त एक्शन लेंगे।  

Punjab Kesari