सोढल स्टार्म वाटर प्रोजैक्ट पर भड़के भाजपाई

punjabkesari.in Wednesday, Jan 15, 2020 - 01:28 PM (IST)

जालंधर(खुराना): उत्तरी क्षेत्र से विधायक बावा हैनरी आज को सोढल स्टार्म वाटर प्रोजैक्ट का विधिवत उद्घाटन करने जा रहे हैं परंतु उसकी पूर्व संध्या पर नार्थ क्षेत्र के भाजपाइयों ने इस उद्घाटन समारोह की कड़ी आलोचना की है।

अब तक तो प्रोजैक्ट पूरा हो गया होता: जौली बेदी
भाजपा नेता जौली बेदी ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बताया कि 3 साल पहले दिसम्बर, 2016 में ठेकेदार ने मैटीरियल लाकर प्रोजैक्ट शुरू भी कर दिया था। अगर उस काम को रोका न जाता तो आज प्रोजैक्ट पूरा हो जाने के बाद इसका उद्घाटन शान से किया जा सकता था। एक ओर ठेकेदार छोटे-छोटे रिपेयर के काम न होने देने के आरोप लगा रहे हैं परंतु यह 5.12 करोड़ का काम कैसे पूरा होगा, यह समझ नहीं आ रहा। अगर उद्घाटन करना ही है तो दादा कालोनी में जरूरतमंद लोगों के लिए बने सरकारी अस्पताल का कीजिए जो बन कर तैयार खड़ा है ताकि लोग इसका फायदा उठा सकें।

यह प्रोजैक्ट सस्ता कैसे, समझ से परे: सुनील ज्योति
पूर्व मेयर सुनील ज्योति ने कहा कि दिसम्बर, 2016 में बना प्रोजैक्ट 4.90 करोड़ का था जिसमें से 50 लाख रुपए की भूमि भी एक्वायर की गई थी इसलिए प्रोजैक्ट की कीमत 4.40 करोड़ थी अब 5.12 करोड़ का प्रोजैक्ट सस्ता कैसे हो गया, समझ से परे है। उन्होंने बताया कि उस प्रोजैक्ट में सारे पैसे सीवरेज बोर्ड ने खर्चने थे परंतु यह नया प्रोजैक्ट अमरूत योजना से करवाया जा रहा है, जिसे निगम के खाते में खर्च हुई ग्रांट में से गिना जाएगा। कांग्रेसी नेता इस समस्या को 12 साल पुरानी बता कर लोगों के उपहास का कारण बन रहे हैं जबकि यह समस्या तब भी थी जब विधायक के पिता मंत्री हुआ करते थे।

Edited By

Sunita sarangal