BJP समर्थक जय महेंद्रू का रिवॉल्वर लूटने के केस में फिर आया राजनीतिक मोड़

punjabkesari.in Monday, Jun 04, 2018 - 09:45 AM (IST)

जालंधर (मृदुल): भाजपा समर्थक जय महेंद्रू का संदिग्ध हालात में रिवॉल्वर लूटने वाले कांग्रेसी वर्कर पारस और तोता एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं। इस बार उन पर  आरोप लगे हैं कि उन्होंने 27 मई की रात को शीतला मंदिर के पास एक कारोबारी नंद लाल को गन प्वाइंट पर लेकर उसकी जेब से 2 हजार 200 रुपए लूट लिए और फरार हो गए। 

 

हालांकि इस संबंध में जब नंद लाल ने सी.पी. पी.के. सिन्हा को शिकायत दी, तो सी.पी. ने केस की जांच थाना-2 में मार्क कर दी जहां नंद लाल ने बयान करवाया कि जिस रिवॉल्वर के बल पर उसे लूटा गया, वह काले रंग का और उसका हैंडल चैरी कलर का था, जोकि जय महेंद्रू का निकला। हालांकि एस.एच.ओ. ओंकार सिंह इस मामले में जानकारी देने से कतरा रहे हैं। पीड़ित नंद लाल ने सी.पी. को दी शिकायत में कहा कि वह शीतला मंदिर के पास रहते हैं और उसके पास ही उनकी एक दुकान है। वह 27 मई की रात 9.30 बजे मंदिर के बाहर खड़ा था कि इतने में उसके पास पारस अपनी एक्टिवा पर आया। उस वक्त उसने काफी शराब पी थी और नशे में था। वह एक्टिवा उसके बाईं ओर खड़ी कर पैसे मांगने लगा। उसने उसकी जेब में पड़े पैसे निकाल लिए और बाएं हाथ में पकड़ा रिवॉल्वर दिखाकर कहने लगा कि उसके रिवॉल्वर में 5 गोलियां हैं उसे चलाने में वक्त नहीं लगेगा। पारस को वह काफी देर से जानता है, उसे पता था कि वह पास के आर्य समाज मंदिर के पास खड़ा होगा। जब वह वहां उसे ढूंढते हुए पहुंचा तो पारस वहां अकेला खड़ा था। उसने जब पैसे वापस मांगे तो वह गाली-गलौच करने लगा और फिर रिवॉल्वर दिखाई और मारने की धमकी देकर निकल गया।

जिस रिवॉल्वर से पारस ने धमकी दी, वह निकला जय महेंद्रू का 
इस संबंधी वारदात की खबर फैली तो पता चला कि उक्त हुुलिए का रिवॉल्वर जय महेंद्रू का है। जब जय महेंद्रू से बात की गई तो उसने दावा किया कि पारस ने डेढ़ महीने पहले जब उसका रिवॉल्वर लूटा था व उसमें 5 कारतूस थे और उसने कानपुर मेड रिवॉल्वर को इंडिया गन हाऊस से चैरी रंग का हैंडल डलवाया था। इसको लेकर पुलिस अब असमंजस में है। 

पीड़ित ने स्टेटमैंट में किया रिवॉल्वर का जिक्र, एस.एच.ओ. मुकरे
इस केस में पॉलीटिकल दबाव तब आ गया जब आज पुलिस के पास नंद लाल बयान कराने के लिए पहुंचा। वहां उसने अपनी स्टेटमैंट में उक्त रिवॉल्वर का जिक्र किया है। इस संबंध में एस.एच.ओ. ओंकार सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि नंद लाल ने स्टेटमैंट में कोई जिक्र नहीं किया है, उलटा कहा कि मीडिया को गुमराह किया जा रहा है जिसको लेकर पुलिस पर एक बार फिर प्रैशर आ गया है। 

पारस को पुलिस ने भेजे सम्मन, सामने आकर सफाई देने को कहा
एस.एच.ओ. ने बताया कि बयान तो दर्ज कर लिए गए हैं, मगर जांच के लिए अब पारस को उसके घर कर्मचारी के मार्फत सम्मन भेजा गया है कि वह पुलिस के सामने आकर अपनी सफाई और अपना बयान दे। इसे लेकर नॉर्थ हलके के राजनीतिक गलियारों में राजनीति एक बार फिर गर्म गई है। सूत्रों की मानें तो एक बार फिर पारस और उसके समर्थक विधायक हैनरी की शरण में पहुंच गए हैं, ताकि केस को रफा-दफा किया जा सके।

Vatika