बशीरपुरा में नीले कार्ड धारकों को गेहूं की पर्चियां बांटने को लेकर हुई राजनीति

punjabkesari.in Saturday, Jun 30, 2018 - 02:26 PM (IST)

जालंधर (गुलशन): वार्ड नंबर 17 की पार्षद शैली खन्ना द्वारा शुक्रवार को बशीरपुरा के जंजघर में रखा नीले कार्ड धारकों को गेहूं की पर्चियां बांटने का कार्यक्रम राजनीति की भेंट चढ़ गया। फू ड सप्लाई विभाग के इंस्पैक्टर द्वारा प्रोग्राम तय करने के बावजूद न आने के कारण सुबह 9 बजे से पॢचयों की इंतजार में बैठी महिलाओं को दोपहर 2 बजे खाली हाथ वापस लौटना पड़ा। परेशान हुई महिलाओं ने अधिकारियों और कांग्रेसियों के खिलाफ  जमकर रोष जताया। 
 
पार्षद शैली खन्ना के पति विवेक खन्ना ने कहा कि उनके वार्ड के कार्यक्रम में वार्ड नंबर 16 के पार्षद मनमोहन सिंह राजू आकर पर्चियां बांटने लगे तो उन्होंने इसका विरोध जताया। इसके बाद वह तो वापस चले गए लेकिन पर्चियां बांटने के लिए आने वाले इंस्पैक्टर भी वापस चले गए। श्री खन्ना ने आरोप लगाया कि अफसर सरकार के प्रभाव में काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह पिछले 3 महीने से वार्ड नंबर 17 के नीले कार्ड धारकों को गेहूं दिलवाने के लिए प्रयास कर रहे थे। संबंधित विभाग के अधिकारियों को बार-बार कहने के बावजूद भी सुनवाई न होने पर उन्होंने डी.सी. वरिंद्र शर्मा से मुलाकात करके कहा कि उनके वार्ड से जानबूझकर भेदभाव किया जा रहा है।

डी.सी. के हस्तक्षेप के बाद ए.एफ .एस.ओ. श्री बराड़ ने इंस्पैक्टर बल की ड्यूटी लगाई लेकिन वह समय देकर भी वहां नहीं पहुंचे। इसी बीच पूर्व विधायक मनोरंजन कालिया भी वहां पहुंचे और महिलाओं को शांत किया। उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को फोन पर पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। अधिकारियों ने उन्हें आश्वासन दिया कि कल सुबह हर हाल में पर्चियां बांटी जाएंगी। श्री कालिया ने कहा कि अगर कल तक गरीब परिवारों को बनता हक नहीं मिला तो धरना प्रदर्शन किया जाएगा। 

Vatika