नगर निगम के बिल्डिंग इंस्पैक्टर टिवाणा सस्पैंड

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2019 - 08:52 AM (IST)

जालंधर(खुराना): पंजाब सरकार ने जालंधर नगर निगम के टेक्निकल बिल्डिंग इंस्पैक्टर आर.एस. टिवाणा को तत्काल प्रभाव से सस्पैंड कर दिया है। लोकल बाडीज के डायरैक्टर करुणेश शर्मा ने यह कार्रवाई जालंधर निगम के कमिश्रर दीपर्व लाकड़ा की सिफारिश पर की है।

कमिश्रर श्री लाकड़ा ने 18 मार्च, 2019 को चंडीगढ़ एक रिपोर्ट भेज कर आरोप लगाया था कि बिल्डिंग इंस्पैक्टर रुपिन्द्र सिंह टिवाणा खुरला किंगरा रोड पर स्थित न्यू हैवन सैलून वाली अवैध बन रही बिल्डिंग पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहे। कमिश्रर को शिकायतें मिली थीं कि श्री टिवाणा के सैक्टर में माडल टाऊन तथा अन्य क्षेत्रों में भी अवैध निर्माण चल रहे हैं।पंजाब सरकार ने निगम कमिश्रर को इस मामले में निर्देश दिए हैं कि बिल्डिंग इंस्पैक्टर आर.एस. टिवाणा को जारी किए जाने वाले दोष पत्र, दोषों का आधार, दस्तावेजों व गवाहों की सूची एक सप्ताह के भीतर चंडीगढ़ भेजी जाए। निलंबित इंस्पैक्टर पर चार्जशीट बाद में फाइल की जाएगी।

काला सिंघा रोड पर बनी दुकानों को पीछे करेंगे बिल्डिंग मालिक
बिल्डिंग इंस्पैक्टर आर.एस. टिवाणा के सैक्टर में ही काला सिंघा रोड पर पैट्रोल पम्प के सामने अवैध रूप से बनी 3 दुकानों के मालिकों ने अब इन दुकानों को खुद तोड़ कर पीछे करने का मन बनाया है। सूत्रों के मुताबिक जल्द ही यह काम शुरू किया जा रहा है। बिल्डिंग मालिकों ने दुकानों को रैगुलराइज करने हेतु निगम को अर्जी भी दी थी और कुछ दिन पहले निगमाधिकारी मौके पर कार्रवाई करने भी गए थे जहां बिल्डिंग मालिकों ने लिख कर दिया था कि वह खुद अवैध निर्माण तोड़ लेंगे।अब निगमाधिकारियों का कहना है कि अगर यह शैड्यूल रोड हुई तो 20 फुट क्षेत्र में निर्माण नहीं हो सकता। ऐसे में इन दुकानों को कितना पीछे किया जाता है यह देखने वाली बात होगी। इन दुकानों को लेकर आज भी निगम के पास लिखित शिकायत पहुंची और निगम कमिश्रर को भी शिकायत भेज दी गई है। माना जा रहा है कि निगम कमिश्रर इस मामले में भी सख्त एक्शन ले सकते हैं।

swetha