लाला जगत नारायण धर्मशाला, चिंतपूर्णी (हि.प्र.) में 220 जरूरतमंदों को ऐनकें की वितरित

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2019 - 09:55 AM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): छिन्नमस्तिका धाम चिंतपूर्णी (हि.प्र.) में निर्माणाधीन लाला जगत नारायण धर्मशाला में लाला जी की 38वीं पुण्यतिथि पर लगाए गए कैंसर जांच व आंखों के कैंप को लेकर नि:शुल्क ऐनकें व कैंसर की जांच रिपोर्ट वितरित करने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन धर्मशाला में किया गया। इस दौरान ट्रस्ट के प्रधान एम.डी. सभ्रवाल व चेयरमैन अविनाश कपूर ने बताया कि इस कैंप में वर्ल्ड कैंसर केयर चैरीटेबल ट्रस्ट ने कैंसर की जांच की जबकि सिविल अस्पताल के डा. अरुण वर्मा की टीम ने 520 लोगों की आंखों का चैकअप करवाया, जिसमें महिन्द्र ऑप्टीकल जालंधर ने भी भरपूर योगदान दिया। 
PunjabKesari, Camp was organized by Punjab Kesari group
सभ्रवाल व कपूर ने बताया कि कैंप के दौरान आवश्यकता अनुसार लोगों के कैंसर जांच के लिए सैंपल लिए गए और कैंप में शामिल लोगों की जांच के दौरान 220 लोग ऐसे थे, जिन्हें नजर की ऐनकें लगनी थीं। आज पंजाब केसरी ग्रुप और गुप्ता पैट्रोलियम के सहयोग से सभी जरूरतमंदों को नि:शुल्क ऐनकें वितरित की गई हैं। प्रधान एम.डी. सभ्रवाल ने कहा कि लाला जगत नारायण जी उनके जीवन के प्रेरणास्रोत हैं। वह अक्सर कहा करते थे कि नर सेवा ही नारायण सेवा है। आज हम सभी उन्हीं के दर्शाए मार्ग पर चलते हुए ऐसे सामाजिक व धार्मिक कार्य कर रहे हैं। 
PunjabKesari, Camp was organized by Punjab Kesari group
उन्होंने बताया कि इस धर्मशाला में दूर-दराज के प्रदेशों से आने वाले यात्री विश्राम करते हैं, जिनके खाने व जलपान की पूरी व्यवस्था हमेशा रहती है। अब जल्द ही स्व. श्रीमती स्वदेश चोपड़ा की स्मृति में धर्मशाला में एक मैडीकल लैबोरेटरी, फिजियोथैरेपी शुरू की जाएगी जिसमें शरीर के सभी टैस्ट नि:शुल्क हुआ करेंगे। चेयरमैन अविनाश कपूर ने कहा कि आज मानवता की सेवा के लिए बहुत बड़ा यज्ञ सम्पन्न हुआ है।
PunjabKesari, Camp was organized by Punjab Kesari group
कार्यक्रम के अंत में कैंसर की रिपोर्ट और ऐनकें लेने आए लोगों के लिए भंडारा भी लगाया गया। कार्यक्रम के सफल आयोजन में चिंतपूर्णी क्षेत्र के रोशन लाल डडवाल, राजकुमार कौल, प्रधान सुमन कुमारी, महिला मोर्चा की प्रधान लता ठाकुर, सुमेश डडवाल, ट्रस्टी ललित सेठ, अभय सभ्रवाल व अन्यों ने भी सहयोग दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News