कैंट बोर्ड का खजाना खाली; सभी वर्क ऑर्डर रद्द

punjabkesari.in Saturday, Feb 23, 2019 - 08:39 AM (IST)

जालंधर छावनी(कमलेश): कैंट बोर्ड की मासिक बैठक बोर्ड प्रैजीडैंट ब्रिगेडियर एस.एस. बालाजी की अध्यक्षता में हुई, जिसके आरंभ में पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों के सम्मान में 2 मिनट का मौन रखा गया, जिसके बाद सी.ई.ओ. मीनाक्षी लोहिया ने बोर्ड बैठक के आइटम पढ़कर सुनाए। 

कैंट बोर्ड पिछले काफी समय से वित्तीय संकट से जूझ रहा है और उसका खजाना खाली पड़ा है। इसी संकट के चलते बोर्ड ने सभी वर्क ऑर्डर व टैंडर रद्द कर दिए हैं, जिसमें कैंट में डाली जाने वाली पाइप लाइन का टैंडर भी शामिल है। बोर्ड ने तय किया है कि केन्द्र की तरफ से ग्रांट मिलने के बाद ही वर्क ऑर्डर टैंडर खोले जाएंगे। इस दौरान यह भी तय किया गया कि पुलवामा में सैनिकों पर हुए हमले से सारा देश गम में है और इसी के चलते बोर्ड ने इस वर्ष का फ्लावर शो रद्द कर दिया है। बैठक में वाइस प्रैजीडैंट राजिन्द्र शर्मा, पार्षद संजीव त्रेहन, पार्षद सुरेश भारद्वाज, पार्षद स्नेह गुप्ता, पार्षद पुनीत कौर व आर्मी के अन्य नोमीनेटिड अधिकारी मौजूद थे।


मोबाइल टावरों के लिए होगा री-टैंडर
पिछले दिनों कैंट बोर्ड की तरफ से कैंट एरिया में मोबाइल टावर लगाने के लिए टैंडर खोला गया था। मोबाइल कंपनियों द्वारा कम वैल्यू की कोटेशन आने के चलते बोर्ड ने  री-टैंडर करने का निर्णय लिया है और पुराने लगे टावरों की अवधि को बढ़ा दिया गया है। 

सुभाना शिफ्ट होंगे पशु
कैंट बोर्ड की ओर से कैंट को कैटल फ्री करने की मुहिम छेड़ी गई थी और इसी के तहत कैंट में कई डेयरी संचालकों के पानी के कनैक्शन भी काटे गए थे। डेयरी संचालकों ने अब मान लिया है कि वे अपने पशुओं को सुभाना में कैंट बोर्ड द्वारा प्रोवाइड करवाई जाने वाली जगह पर शिफ्ट कर देंगे।
 

Vatika