कैप्टन की चंडीगढ़ में वापसी आज, एक दिन बाद दिल्ली जाने का कार्यक्रम

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2019 - 08:42 AM (IST)

जालंधर (धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की हिमाचल से चंडीगढ़ में वापसी कल (13 जून) होने जा रही है तथा एक दिन बाद ही वह दिल्ली में नीति आयोग की बैठक में भाग लेने जा रहे हैं।

सरकारी सूत्रों से पता चला है कि मुख्यमंत्री जोकि पिछले कुछ दिनों से निजी छुट्टियों पर हिमाचल प्रदेश गए हुए थे, वह कल चंडीगढ़ में होंगे तथा उन्होंने कई सरकारी बैठकें भी बुलाई हुई हैं। मुख्यमंत्री का 14 जून की शाम तक दिल्ली पहुंच जाने का कार्यक्रम है। 15 जून को सुबह दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक होनी है, जिसको मुख्यमंत्री ने भी सम्बोधित करना है तथा इसमें कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा पंजाब पर लंबित 31,000 करोड़ के फूड अकाऊंट को सैटल करने तथा राज्य से संबंधित कई अहम मसलों को प्रधानमंत्री के सामने उठाए जाने की संभावना है। मुख्यमंत्री के आते ही सरकारी तौर पर गतिविधियों में तेजी आ जाएगी। पुलिस तथा प्रशासनिक आलाधिकारियों के तबादले भी लंबित पड़े हुए हैं। पुलिस तंत्र में ए.डी.जी.पी. स्तर के अधिकारियों के तबादले होने हैं तथा उसके बाद जिलों में एस.एस.पी. स्तर के तबादले भी लंबित पड़े हुए हैं। 

पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ प्रशासन में भी विभिन्न विभागों के प्रधान सचिवों को तबदील किया जाना है। इनके साथ विभिन्न जिलों में डिप्टी कमिश्ररों में भी फेरबदल लंबित पड़ा हुआ है। माना जा रहा है कि इनके संबंध में अगले चंद दिनों में मुख्यमंत्री द्वारा हरी झंडी दे दिए जाने के आसार हैं। दूसरी ओर डी. जी. पी. दिनकर गुप्ता जोकि पिछले कुछ दिनों से विदेशी दौरे पर गए हुए थे, वह भी कल (13 जून) चंडीगढ़ लौट रहे हैं इसलिए मुख्यमंत्री तथा डी.जी.पी. द्वारा आपस में चर्चा करने के बाद पुलिस अधिकारियों के तबादलों को हरी झंडी मिल जाएगी। जून का महीना तबादलों का रहने वाला है क्योंकि बड़े अधिकारियों के साथ-साथ एस.डी.एम. व उपमंडल स्तर के अधिकारियों के तबादले भी लंबित पड़े हुए हैं। लोकसभा चुनाव के कारण विभिन्न अधिकारियों को तबदील किया गया था इसलिए वहां पर नए अधिकारियों की नियुक्तियां होनी बाकी है।

Vatika