मुख्यमंत्री के निर्देशों पर STF को इंटैलीजैंस विंग की तरह स्वतंत्र रूप से कार्य करने की मंजूरी

punjabkesari.in Friday, Sep 14, 2018 - 10:29 AM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के निर्देशों पर स्पैशल टास्क फोर्स (एस.टी.एफ.) को राज्य पुलिस के इंटैलीजैंस विंग की तरह स्वतंत्र रूप से कार्य करने की मंजूरी प्रदान कर दी गई है। एस.टी.एफ. ने राज्य में नशों को खत्म करने का कार्य करना है। 

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि एस.टी.एफ. अब राज्य पुलिस की स्वतंत्र इकाई के रूप में कार्य करेगी। मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों ही एस.टी.एफ. का चार्ज डी.जी.पी. मोहम्मद मुस्तफा को सौंपा था तथा ए.डी.जी.पी. हरप्रीत सिद्धू को मुख्यमंत्री के विशेष प्रधान सचिव के रूप में नियुक्त कर दिया था। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि राज्य के गृह विभाग ने मुख्यमंत्री के निर्देशों पर नोटीफिकेशन जारी कर दिया है, इससे एस.टी.एफ. को मजबूत बनाने में मदद मिलेगी। नोटीफिकेशन में यह भी कहा गया है कि पंजाब राज्य नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो का अब एस.टी.एफ. में विलय कर दिया गया है ताकि नशों पर और प्रभावी ढंग से रोक लगाई जा सके तथा साथ ही गैरकानूनी ढंग से आ रहे नशों को रोका जा सके। 

यह भी बताया जा रहा है कि एस.टी.एफ. को और मजबूती देने के उद्देश्य से इसे पर्याप्त स्टाफ भी सरकार द्वारा उपलब्ध करवाया जाएगा। कुल मिलाकर ऐसे कदमों से नशों के खिलाफ कैप्टन सरकार के अभियान को और मजबूती मिलेगी। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने पिछले कुछ महीनों में नशों पर लगाम लगाने के उद्देश्य से कई प्रभावी कदम उठाए हैं। 

Vatika