मुख्यमंत्री अमरेन्द्र ने प्रदेश प्रभारी, जाखड़ व भट्ठल से की उच्च स्तरीय बैठक

punjabkesari.in Friday, May 11, 2018 - 09:50 AM (IST)

जालंधर (धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह ने आज जून महीने में पंजाब सरकार द्वारा की जाने वाली नियुक्तियों को लेकर प्रदेश प्रभारी आशा कुमारी, पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ तथा पूर्व मुख्यमंत्री राजिन्द्र कौर भ_ल के साथ मुख्यमंत्री निवास स्थान चंडीगढ़ में उच्चस्तरीय बैठक की। कांग्रेसी हलकों से पता चला है कि इस बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने प्रदेश के मौजूदा सियासी हालात के साथ-साथ देश की करवट ले रही राजनीति पर भी गंभीरता से चर्चा की।
 

कांग्रेसी नेताओं ने बताया कि कै. अमरेन्द्र सिंह ने तीनों नेताओं के साथ पंजाब में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद के हालात पर चर्चा की तथा साथ ही अनौपचारिक तौर पर सरकार द्वारा मंत्रियों के साथ लगाए जाने वाले लैजीस्लेटिव असिस्टैंट्स  (एल.ए.) तथा बोर्डों व कार्पोरेशनों में की जाने वाली नियुक्तियों पर भी चर्चा की। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने मुख्यमंत्री से कहा कि शाहकोट उप-चुनाव में विपक्षी दल विशेष रूप से अकाली दल व आम आदमी पार्टी जिस तरह से निम्र स्तर की राजनीति पर उतर आई है, उसको देखते हुए कांग्रेस को इसका मजबूती से जवाब देना होगा। जाखड़ ने यह भी कहा कि पंजाब कांग्रेस द्वारा शाहकोट में अपने सभी विधायकों व मंत्रियों की ड्यूटियां कैप्टन संदीप संधू की निगरानी में लगाई जा रही हैं। 

कांग्रेसी हलकों ने बताया कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने प्रदेश प्रभारी व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ को अपनी प्रस्तावित रणनीति तथा 2019 में लोकसभा चुनाव को जीतने के लिए बनाई गई रणनीति के बारे में भी जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने उन्हें बताया कि पंजाब सरकार द्वारा राज्य में शुरू की गई किसान ऋण माफी योजना को नवम्बर अंत तक खत्म कर दिया जाएगा जिसके तहत सभी छोटे किसानों के 2-2 लाख रुपए के कर्जे माफ हो जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि छोटे किसानों के कर्जे माफ करने के लिए सरकार ने फंडों का अपने स्तर पर प्रबंध कर लिया है। बैठक में यह भी चर्चा हुई कि केन्द्र की राजग सरकार पर ज्यादा निर्भरता न रखी जाए, क्योंकि चुनावी वर्ष होने के कारण सरकार को स्वयं ही आर्थिक संसाधनों का प्रबंध करना होगा। 

Vatika