आई.पी.एस. अधिकारी, मां व पत्नी सहित 6 पर एफ.आई.आर.

punjabkesari.in Saturday, Jun 30, 2018 - 09:34 AM (IST)

जालंधर (वरुण): चंडीगढ़ में तैनात ए.आई.जी. पर्सनल एवं साइबर सैल आई.पी.एस. इंद्रबीर सिंह, उनकी पत्नी, मां व अन्य रिश्तेदारों पर थाना-6 की पुलिस ने केस दर्ज किया है। इस मामले में पुलिस को 2 शिकायतें मिली थीं जिसमें से इंद्रबीर सिंह की पत्नी ने इंद्रबीर सिंह, मां, देवर व देवरानी के खिलाफ दी थी। दूसरी शिकायत इंद्रबीर ने अपनी पत्नी के खिलाफ दी। पुलिस ने क्रॉस केस दर्ज करते हुए 6 लोगों को नामजद कर लिया है। पुलिस कमिश्रर प्रवीण कुमार सिन्हा का कहना है कि अभी शिकायतों के आधार पर केस ही दर्ज किया है लेकिन जांच के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी। 

पुलिस कमिश्रर ने बताया कि पति-पत्नी में घरेलू विवाद चल रहा था लेकिन 27 जून की देर रात इंद्रबीर सिंह की पत्नी अमनदीप कौर बैंस निवासी गार्डन कालोनी ने थाना 6 में शिकायत दी थी। उसने कहा थी कि वह गार्डन कालोनी में स्थित अपनी सास के घर रहती है। देर रात घरेलू विवाद के चलते पति इंद्रबीर सिंह ने उससे मारपीट की, कार चढ़ाने की भी कोशिश की व उसका मोबाइल भी छीन लिया। 

शिकायत में कहा गया कि उनकी सास, देवर व देवरानी ने इंद्रबीर का साथ दिया। पुलिस ने अमनदीप कौर का मैडीकल करवाया जिसके बाद इंद्रबीर सिंह, अविनाश, राजेंद्र, अदिति निवासी गार्डन कालोनी व बंगा निवासी बलविंद्र सिंह के खिलाफ धारा-323,109,379बी, 337,341, 34 आई.पी.सी. के तहत केस दर्ज कर लिया। वहीं 28 जून की रात 2 बजे इंद्रबीर सिंह ने शिकायत दी कि जब वह अपना बच्चा लेकर जा रहे थे तो अमनदीप कौर ने खींचातानी की जिसमें बच्चे को खरोंचें आई हैं। उक्त आरोपों के बाद पुलिस ने अमनदीप कौर के खिलाफ भी 295ए, 323 व जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के अधीन केस दर्ज कर लिया। 

swetha